Sunday, September 22, 2024
HomeChhatttisgarhछत्तीसगढ़ शासन ने दिखाई हरी झंड़ी, शिक्षकों के खाली पदों पर भर्ती...

छत्तीसगढ़ शासन ने दिखाई हरी झंड़ी, शिक्षकों के खाली पदों पर भर्ती की मंजूरी, 14 हजार 580 पद खाली

रायपुर। 14 हजार 580 शिक्षकों के पदों पर छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा भर्ती के लिए हरी झडी दे दी है। जानकारी के अनुसार इस प्रक्रिया के तहत कक्षा नवमी से बारहवीं तक के बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षकों की नियुक्ति के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने मंजूरी दे दी है।

छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग के अवर सचिव जनक कुमार ने शुक्रवार नोटिस जारी करते हुए कहा कि विभागीय आदेश से प्रदेश के 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के संचालन की अनुमति दी जा चुकी है। ऐसे में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के आवश्यक पदों को भरने के लिए चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा। यह भी कहा गया है कि नियुक्ति आदेश व्यक्तिवार तथा अलग-अलग जारी किए जाएं। यह कंडिका भी रखी जाए कि नियुक्त किए जा रहे कर्मचारी की वरिष्ठता व्यापमं की प्रावीण्य सूची के क्रम में होगी।

शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने कहा कि 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खुल गए हैं. इसलिए शिक्षकों की नियुक्तियां की जा रही है. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में स्कूली शिक्षकों के खाली पड़े 14580 पदों को भरने की प्रक्रिया मार्च 2019 में शुरू हुई थी. लेकिन कुछ कारणों की वजह से भर्ती प्रक्रिया रोक दी गई थी।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img