Sunday, September 22, 2024
HomeNationalक्रिकेट के मैदान पर फिर ओपनिंग करते दिखेगी सचिन-सहवाग की जोड़ी , होगी चौको...

क्रिकेट के मैदान पर फिर ओपनिंग करते दिखेगी सचिन-सहवाग की जोड़ी , होगी चौको और छक्कों की बरसात , छत्तीसगढ़ में अगले महीने शुरू होने जा रहा है रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट , ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और मेजबान भारत के पूर्व क्रिकेटर लेंगे हिस्सा 

नई दिल्ली /रायपुर –  भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग एक बार फिर से क्रिकेट मैदान पर एक साथ नजर आने वाले हैं। इन दोनों की जोड़ी ने कई बार अपनी तूफानी बल्लेबाजी से गेंदबाजों के छक्के छुड़ाए हैं ऐसे में फैंस उन्हें अनअकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में फिर से ओपनिंग करते हुए देख सकेंगे। इस सीरीज की शुरुआत 2 मार्च से होने जा रहा है जो कि 21 मार्च तक खेला जाएगा।

रोड सेफ्टी जागरुकता से जुड़े इस टूर्नामेंट में ब्रेट ली, ब्रेन लारा, तिलकरत्ने दिलशान जोंटी रोड्स जैसे दिग्गज भाग लेंगे।’सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, ब्रेट ली, तिलकरत्ने दिलशान, मुथैया मुरलीधरन के साथ क्रिकेट खेलने वाले पांच देशों के कई और पूर्व दिग्गज इस वार्षिक टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में जादू बिखेरेंगे। इसमें ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और मेजबान भारत के पूर्व क्रिकेटर भाग लेंगे। इसका आयोजन देश में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए किया जा रहा है।’

इस टूर्नामेंट का आयोजन पिछले साल भी किया गया था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण चार मैचों के बाद ही इसे रद्द करना पड़ा था। ऐसे में इस बार इसका आयोजन ऐसे राज्य में किया जा रहा है जहां महामारी का प्रभाव कम रहा है। रोड सेफ्टी सीरीज इस साल छत्तिसगढ़ के रायपुर में शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। 

इस सीरीज के आयोजकों ने एक बयान जारी कहा, “सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, ब्रेट ली, तिलकरत्ने दिलशान, मुथैया मुरलीधरन के साथ क्रिकेट खेलने वाले पांच देशों के कई और पूर्व दिग्गज इस टूर्नामेंट में खेलते हुए दिखाई देंगे। इसमें ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और मेजबान भारत के कई पूर्व क्रिकेटर भाग लेंगे। इसका आयोजन देश में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए किया जा रहा है।” इस बयान में आगे कहा गया कि, “भारत में क्रिकेट सबसे अधिक लोकप्रिय खेल है और यहां लोग क्रिकेटरों को अपना आदर्श मानते हैं और उनसे काफी प्रभावित भी होते हैं। ऐसे में इस लीग का उद्देश्य सड़कों पर अपने व्यवहार के प्रति लोगों की मानसिकता में बदलाव लाने की है।”

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img