Saturday, September 21, 2024
HomeInternationalएयरपोर्ट में ज्यादा लगेज के लिए पैसे चुकाने के बजाये इस यात्री...

एयरपोर्ट में ज्यादा लगेज के लिए पैसे चुकाने के बजाये इस यात्री ने उठाया संतरे का लुफ्त, अनावश्यक व्यय से बचने के लिए जुगाड़ का अजीबोगरीब नुस्खा देखकर हैरत में पड़े एयरलाइन्स कर्मी, यात्रियों ने भी नजारा देखकर जताई हैरानी, नागपुरी संतरे का कमाल

नई दिल्ली / हवाई सफर में फ्लाइट के दौरान प्रति व्यक्ति सामान ले जाने की सीमा तय की गई है। लेकिन कई बार यात्री तय सीमा से ज्यादा सामान ले जाते हैं। जिसके बाद उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके लिए उन्हें अतरिक्त पैसे देने पड़ते है। लेकिन कुछ ऐसे भी यात्री है जो तुरंत जुगाड़ का रास्ता ढूंढ ही लेते हैं।

ऐसे ही जुगाड़ की नई घटना सामने आई है। चीन का एक व्यक्ति एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा तय की गई लिमिट से ज्यादा सामान लेकर एयरपोर्ट पहुंचा। उसने अपने साथ नागपुरी संतरा रखा था। वांग नाम का शख्स अपने दोस्तों के लिए 30 किलो संतरों का एक बॉक्स लाए थे। वे अपने दोस्तों के साथ बिजनेस ट्रिप पर जा रहे थे। 

ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में पोर्न फिल्म का निर्माता-निर्देशक कौन ? पूर्वमंत्री की सेक्स सीडी कांड की मत्वपूर्ण सुनवाई 11 फरवरी को , सुप्रीम कोर्ट का फैसला रायपुर से लेकर दिल्ली तक मचा सकता है हड़कंप , तय होगा कि राज्य के मुख्यमंत्री अब बतौर मुलजिम अदालत के कठघरे में खड़े होंगे या मिलेगी राहत ? अनुभवहीन सलाहकारों ने दाऊजी को डाला मुसीबत में ?

उन्होंने यह बॉक्स 50 युआन यानी कि 564 रुपये में खरीदा था। जब वे एयरपोर्ट से फ्लाइट की ओर जाने लगे तो उन्हें बताया गया कि सामान ज्यादा हो रहा है। फिर उन्होंने जुगाड़ लगाकर दोस्तों के साथ 30 किलो संतरे मौके पर ही खा लिए। 

उनके साथियों ने एयरपोर्ट पर खड़े होकर जब संतरे खाने का काम शुरू किया तब एयर लाइन्स कर्मी और यात्री उनकी हरकत देखकर हैरत में पड़ गए। यह घटना दक्षिण पश्चिम चीन के यूनान प्रांत में हुई थी, जो इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। संतरे खाने के बाद उनका लगेज निर्धारित हो गया। उन्हें कोई रकम नहीं चुकानी पड़ी। 

ये भी पढ़े : बड़ी खबर : ‘अयोध्या में बनने वाली मस्जिद मुनाफिकों की, वहां नमाज पढ़ना भी हराम’, ओवैसी के इस भड़काऊ बयान से सकते में मौलाना – मौलवी, मुस्लिम समुदाय भी असमंजस में, माथापच्ची शुरू, फिर शुरू हुई फतवे की राजनीति

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img