ईडी का छापा, ई-टेंडर घोटाले को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव एम गोपाल रेड्डी समेत कई ठेकेदारों के ठिकानों पर दबिश, 15 प्रतिष्ठानों पर ईडी ने मारे छापे, छत्तीसगढ़ में भी ई -टेंडर घोटाले की फाइल पर अफसरों की निगाहे, ईडी ने लिया संज्ञान

0
2

भोपाल / रायपुर – मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हड़कंप मचा है। मंत्रालय से लेकर अफसरों के बंगलों में ईडी की निगाहे गड़ी हुई है। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय ने मध्य प्रदेश में 3,000 करोड़ के कथित ई-निविदा से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राज्य के पूर्व मुख्य सचिव एम गोपाल रेड्डी के भोपाल और हैदराबाद के ठिकानों समेत देश में ठेकेदारों के कई प्रतिष्ठानों पर छापे मारे है।

सूत्रों ने न्यूज़ टुडे को बताया कि ईडी ने इस मामले में सुबूत जुटाने के लिए इस सप्ताह के शुरू में संदिग्धों के ठिकानों पर तलाशी शुरू की थी। इसके बाद ही भोपाल, हैदराबाद और बंगलूरू के कम से कम 15-16 ठिकानों पर छापे मारे गए है। कई स्थानों पर आज तड़के छापे डाले गए। ईडी ने भाजपा सरकार के दौरान टेंडर हासिल करने के लिए सरकार के ई-टेंडर पोर्टल पर हेराफेरी के मामले में पिछले साल आपराधिक मुकदमा दायर किया था।

इस मामले में सबसे पहले आर्थिक अपराध शाखा ने केस दायर किया था, जब पिछले साल कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सत्ता में थी। उधर इन छापों की सनसनी छत्तीसगढ़ तक में फैली है। बताया जा रहा है कि इसी तर्ज पर ई -टेंडरिंग घोटाला रायपुर में भी हुआ था। राज्य के चिप संस्थान में सुनियोजित रूप से ई – टेंडरिंग घोटाले को अंजाम दिया गया था। सत्ताधारी कांग्रेस ने इस मामले की जाँच भी कराई थी। लेकिन जाँच आधी – अधूरी रही। उधर छत्तीसगढ़ में अंजाम दिए गए ई – टेंडरिंग घोटाले की पड़ताल भी शुरू होने की खबर है। सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि ईडी को इस बाबद कई सुराग हाथ लगे है।

ये भी पढ़े : सेंट्रल पार्क में एक सैकड़ा से ज्यादा कौओं की मौत, आसमान से गिरते पक्षियों को देखकर डरे – सहमे लोग, मचा हड़कंप, सैंपल भेजे गए जाँच के लिए, बर्ड फ्लू की दस्तक के चलते चिकन – अण्डों का दाम गिरा, चिकन 50 रुपये किलों तो अंडा 2 रुपये नग