Sunday, September 22, 2024
HomeCrimeसुशासन में पुलिस की सरेआम अवैध वसूली, ट्रकों और माल वाहक वाहनों...

सुशासन में पुलिस की सरेआम अवैध वसूली, ट्रकों और माल वाहक वाहनों से पुलिसकर्मियों की उगाही, लूट का वीडियो वायरल होने के बाद SSP ने किया चार पुलिसकर्मियों को बर्खास्त, केस दर्ज, आरोपी फरार, जाँच में जुटी पुलिस, देखे वसूली का वीडियो

पटना / बिहार में इस बार सुशासन का नया दौर देखने को मिल रहा है। प्रशासनिक कामकाज में सुशासन सिर्फ विज्ञापन है। सरकार की नाक के नीचे कुशासन की महिमा मंडित हो रही है। आम रास्तों से लेकर नेशनल हाईवे पर पुलिस कर्मी वाहनों को रोक कर सीधी नगद रकम की मांग कर रहे है। अवैध वसूली से परेशान लोगों ने अब उनका वीडियो बना कर सरकार और अफसरों को असलियत से वाकिफ कराना भी शुरू कर दिया है। ताजा मामला राजधानी पटना का है। यहाँ पुलिस के चार कर्मियों को अवैध वसूली करते हुए वीडियो में कैद किया गया है।

वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने चारों को सस्पेंड कर दिया है। उनके निर्देश पर चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है। दरअसल, मामला ग्रामीण पटना के मसौढ़ी इलाके का है। यहाँ रात होते ही पुलिसकर्मियों का हुजूम अवैध वसूली करने में जुट जाता है | परेशान लोगों ने वीडियो वायरल कर बताया कि पुलिस वाले रात के वक्त आने जाने वाले वाहनों से अवैध वसूली कैसे करते है। इस वीडियो को राष्ट्रीय जनता दल ने भी अपने टि्वटर हैंडल के जरिए साझा किया है। उन्होंने लिखा कि “बिहार में कोई पुल, जीरो माइल या बायपास रोड नहीं है जहां से पुलिस द्वारा ट्रक चालकों से अवैध वसूली नहीं होती हो।

इस वसूली का हिस्सा, एसपी, डीएसपी से लेकर डीजीपी तक जाता है। इस वसूली में कोताही होने पर पुलिसकर्मियों का तबादला हो जाता है क्योंकि सुशासन बाबू को आरसीपी टैक्स में कमी बर्दाश्त नहीं”| आरजेडी ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा, “वायरल वीडियो में जो दिख रहा है वह बहुत ज्यादा गैरकानूनी है। इसीलिए आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उनके मुताबिक जिन पुलिसकर्मियों ने यह काम किया है वो सभी फिलहाल फरार है। फ़िलहाल मामले में वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।”

ये भी पढ़े : बड़ी खबर : अमेरिका में देशद्रोह, व्हाइट हाउस में हंगामा, महत्वपूर्ण अधिकारीयों के अपने पदों से इस्तीफा देने का दौर शुरू, कई इलाकों में हिंसा, पीएम मोदी का ट्वीट – वांशिंगटन डीसी में हिंसा से दुखी, शांति से हो सत्ता का हस्तांतरण

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img