सिडनी टेस्ट से पहले भारतीय टीम को लगा एक और बड़ा झटका , ये स्टार बल्लेबाज पूरी सीरीज से हुआ बाहर 

0
5

नई दिल्ली / सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को एक और झटका लगा है। विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से चोट के कारण बाहर हो गए हैं। ये चोट उन्हें शनिवार को भारतीय टीम के अभ्यास सत्र के दौरान लगी थी। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुताबिक राहुल के बाएं हाथ की कलाई में स्प्रेन आ गया है, जिसके चलते वह सीरीज के बचे हुए दोनों टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई ने आज सुबह ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। प्रेस विज्ञप्ति में सचिव जय शाह ने बताया कि अभ्यास सत्र के दौरान राहुल उस वक्त अपनी बाई कलाई चोटिल कर बैठे, जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे। यह हादसा शनिवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हुआ। राहुल को इस चोट से पूरी तरह उबरने के लिए कम से कम तीन हफ्तों का समय लगेगा। वह जल्द ही ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना होंगे, जहां बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में उनका उपचार होगा।

रोहित शर्मा सहित भारतीय टीम के पांच खिलाड़ियों के प्रोटोकॉल उल्लंघन के विवाद के बीच राहुल का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। राहुल ओपनर के साथ-साथ विकेटकीपर के रूप में भी बैकअप खिलाड़ी थे। ऐसे में उनके बाहर होने के बाद भारतीय टीम को संभलकर खेलना होगा। केएल राहुल बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दौरान चोटिल होने वाले तीसरे खिलाड़ी है। इसेस पहले मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी चोटिल होकर बाकी बचे मैचो से बाहर हो गए थे | बता दे कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज चल रही है। जिसके दो टेस्ट मैच हो चुके हैं और तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर आयोजित होना है।