Sunday, September 22, 2024
HomeChhatttisgarhसुकमा में युवा कांग्रेस के सम्मेलन को संबोधित करते राष्ट्रीय युवा कांग्रेस...

सुकमा में युवा कांग्रेस के सम्मेलन को संबोधित करते राष्ट्रीय युवा कांग्रेस अध्यक्ष वी बी श्रीनिवास व छ.ग.सह संगठन प्रभारी डाॅ चंदन यादव ने मोदी पर प्रहार करते कहा – खाली झोला लेकर आया खाली लेकर चले जाहूंगा कहने वाले को, किसान पकड़ा देंगें अगली बार खाली झोला, देखे वीडियो 

रिपोर्टर – रफीक खान 

सुकमा / छत्तीसगढ़ सह संगठन प्रभारी डाॅक्टर चंदन यादव ने युवा कांग्रेस सम्मेलन को संबोधित करते हुए । छत्तीसगढ़ शासन के 2 साल पूरे होने के अवसर को लेकर अपनी रिपोर्ट कार्ड बहुत जल्दी देने की बात कही । छ.ग.के सुकमा में उन्होंने सामूहिक विकास को लोकतंत्र की एक कड़ी कहते यहाँ किसानों के कर्ज माफी, धान खरीदी नरवा घुरवा बाड़ी स्किल डेवलपमेंट व्यापार को सरल करने तथा, अपने दो साल के विकास वादे को बस्तर हो या बिलासपुर, रायगढ़ हो या,रायपुर तक योजनाओं के साथ 2 साल से अग्रसर हैं । आपका सहयोग आशीर्वाद लगातार इसी तरह मिलता रहे जैसा कि 5 साल के लिए हमें या अवसर दिया । आगे भी इसी प्रकार मिलते रहे

पूनिया साहब उनके लीडरशिप के अंदर दिशा निर्देश दे रहे हैं । राहुल जी के मार्गदर्शन में हम लोगों के लिए काम कर रहे है | हमें पूर्ण विश्वास है कि जिला कांग्रेस कमेटी युवा कांग्रेस कमेटी हमारे पार्टी के हर कार्यकर्ता हमारे किए गए 2 साल के कामों को जन जन तक ले जायेंगे । अनुसूचित जाति जनजाति सामान्य वर्ग सभी ने मिलकर इस देश की परंपरा को इस देश के इतिहास संविधान को बनाया है । और आज उस देश की संस्कृति को संविधान को बदलने का प्रयास किया जा रहा है । ताकि हम अपनी संस्कृति भूल जाएं । केंद्र की मोदी सरकार द्वारा इसे बदलने दबाने का प्रयास किया जा रहा है । किसान अगर आंदोलन करता है तो उसे खाली स्थानी बोला जाता है । कोई अलग धर्म के लोग अपने हक और अधिकार न्याय की बात करें तो उन्हें आतंकवादी कह दिया जाता है ।

देश में यह माहौल खड़ा किया जा रहा है । दिल्ली बॉर्डर पर पंजाब और हरियाणा के किसान भाई काले कानून का विरोध कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में जिस तरह से यहां के किसानों को ₹25 सौ क्विंटल धान खरीदी होती है । यहां के किसानों की कर्ज माफी होती है । यहां किसानों को बोनस मिल रहा है । क्यों नहीं देश के अन्य किसानों को मिलेगा । जब यह देश का किसान बिहार का हो पंजाब का हरियाणा का हो उत्तर प्रदेश का वह कहते हैं कि छत्तीसगढ़ में जो किसानों की सरकार है ।

जब वहां छत्तीसगढ़ की सरकार दे रही है तो अन्य प्रदेशों में क्यों नहीं मिलता है । 6:30 लाख करोड़ उन पूंजी पतियों की कर्ज माफ करेंगे किसानों का कर्ज माफ नहीं करेंगे । उनके अनाज का सही दाम नहीं देंगे । इन बातों को जन-जन तक पहुंचाना है । मोदी सरकार के कारनामे हैं किसान विरोधी । महिला विरोधी गरीब विरोधी उस चेहरे को उजागर करना है । उन्होंने ने देश की एकता अखंडता को बनाने में सभी के शामिल होने की बात कहते हुए । कहा कि सभी का खून है शामिल हिंदुस्तान की मिट्टी, भारतीय जनता पार्टी वालों सुन लो चुनौती है कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की तरफ से । के सभी का खून है शामिल हिंदुस्तान की मिट्टी में, किसी के बाप का हिंदुस्तान नहीं है ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा मोर्चा – वी.बी.श्रीनिवास

छत्तीसगढ़ के तीन राज्यों के अंतिम सीमावर्ती जिला सुकमा में बितें दिन युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष वी बी श्रीनिवास ने युवा कांग्रेस सम्मेलन को संबोधित किया । इस दौरान उन्होंने मंच से अपने घर परिवार में राजनीति से दूर-दूर तक कोई नहीं होने के बाद भी मुझ जैसे छोटे से आदमी को राष्ट्रीय युवा कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया कहते ,राहुल गांधी को धन्यवाद ज्ञापित करते कहा कि, ये कांग्रेस के सिस्टम में है । और किसी में नहीं, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा कि इस नेशन को बनाने में सभी वर्ग सभी समाज के लोगों का त्याग बलिदान से यह नेशन बना है । हम असली लोग हैं । जो इस देश में नकली सर्टिफिकेट बांट रहे हैं ।

देश के नाम से नारा लगाने से किसी का पेट नहीं भरता है । बीजेपी को मैं कहना चाहता हूं इस मंच से कांग्रेस मुक्त भारत का सपना देखने वाले । जब तक सूरज चांद रहेगा तब तक कांग्रेस पार्टी रहेगा । किसी के हाथ से कांग्रेस मुक्त भारत नहीं हो सकता ।आप लोगों ने देखा होगा चुनाव के पहले जो बड़े-बड़े वादे किए गए । एक भी पूरे हुए तो आप लोग बताइए । मैं फकीर हूं झोला लेकर आया हूं झोला लेकर चले जाऊंगा । आपने बिल्कुल सही कहा था नरेंद्र मोदी जी आप का झोला किसान तैयार करके रखे हैं । नीरव मोदी विजय माल्या जैसे लोगों के साथ आपका मकान भी तैयार है । केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो, इन दोनों रंगा बिल्ला को जेल भेजने की भी हमारी सरकार करेगी ।


देश में जो हालत बना दिया है जो विश्वासघात किया बेरोजगारों को नौकरी देने के वादे 7 साल हो गए हैं, युवाओं का दिल तोड़ा है, 14 करोड़ नौकरी देने के इनके वादे, जानलेवा नोटबंदी गब्बर सिंह टैक्स उसके वजह से 12 करोड़ नौकरियां छीनने का काम इन्होंने किया । जो अनप्लान लाख डाउन इन्होंने लेकर आया । किसी को बताया नहीं रात में आकर बोल दिया कल से बंद, कितने श्रमिक मजदूर प्रवासी मजदूर उनके ऊपर क्या बीती जो बिना खाए पिए तीन सौ चार सौ किलोमीटर पैदल चले,एक गूंगी बहरी सरकार उनका दर्द देखने सुनने को तैयार नहीं थी । जो अभी काला कानून लाया गया है ।

किसने कहा उन्हें यह कानून लाने के लिए जबकि यहाँ कोई किसान मानने को तैयार नहीं है । कोविड के समय इस काले कानून को लाकर संसद में एवं राज्यसभा में बगैर वोटिंग के पास करा लिया गया । इस देश के रीड की हड्डी किसान है । 70 करोड़ किसानों के दिल में यही है कि यह काला कानून लागू नहीं होना चाहिए । उनकी आवाज को सुनने को तैयार नहीं है सरकार । किसानों के साथ अंग्रेजों जैसा बर्ताव किसानों के ऊपर लाठी चलाना पानी चलाना । इस गूंगे बहरे सरकार को किसान ही उखाड़ के फेंक देंगे ‌। छत्तीसगढ़ में 15 साल बीजेपी की सरकार थी उस समय यही सुनने मिलता था कि यह घोटाला वह घोटाला । आज छत्तीसगढ़ की चर्चा पूरे देश में है छत्तीसगढ़ का जो मॉडल है उसे दूसरे प्रदेश भी अपने प्रदेशों लागू करना चाहते हैं ।

https://youtu.be/FsN1rv4mqJ8
bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img