केंद्र सरकार एक्शन के मूड में, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हमले के बाद बंगाल से 3 आईपीएस अफसर दिल्ली तलब

0
5

कोलकाता / पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के मामले में तीन आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। तीनों अधिकारियों को डेप्युटेशन पर दिल्ली बुलाया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जेपी नड्डा की सुरक्षा में लापरवाही के चलते शनिवार को ये कार्रवाई की है।  गृह मंत्रालय के एक्शन पर तृणमूल कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है। टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी ने गृह मंत्रालय पर पश्चिम बंगाल के IAS और IPS अधिकारियों को आतंकित करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को डेप्युटेशन पर भेजना, गृह मंत्रालय द्वारा दबाव डालने की रणनीति है। ऐसा करके राज्य में इमरजेंसी जैसी स्थिति पैदा की जा रही है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस घटना का संज्ञान लेते हुए कहा कि गृहमंत्रालय इस पर नजर बनाये हुए है। बंगाल में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हुए हमलें के बाद केंद्र सरकार एक्शन के मूड में है। पहले गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी और मुख्य सचिव को समन भेजकर तलब किया, अब केंद्र सरकार ने 3 आईपीएस अधिकारियों को बंगाल से दिल्ली बुला लिया है।

ये भी पढ़े : Happy Birthday Yuvraj: 39 साल के हुए भारतीय क्रिकेट के युवराज, एक ऐसा खिलाड़ी जिसके बिना अधूरा है भारतीय क्रिकेट का इतिहास