Sunday, September 22, 2024
HomeCrimeशादी रूकने से बौखलाया दूल्हा अपनी नाबालिग साली को ही ले भागा, मचा...

शादी रूकने से बौखलाया दूल्हा अपनी नाबालिग साली को ही ले भागा, मचा घमासान, जानें ये दिलचस्प मामला 

मुरैना / मध्य प्रदेश के मुरैना जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पर जब पुलिस प्रशासन द्वारा विवाह रूकवा दिया गया तो इससे कुपित दूल्हे ने दुल्हन की नाबालिग बहन का अपहरण कर लिया। जिसके बाद पुलिस ने एक अभियान चलाकर अपहरण की गई नाबालिग बालिका को खोज निकाला। इस मामले में दूल्हे की महिला रिश्तेदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूल्हा मौका देखते ही फरार हो गया है।

पूरी घटना प्रदेश मुरैना जिले के पोरसा थाना क्षेत्र की है। यहां पर एक गांव में दलित नाबालिग बालिका का विवाह हो रहा था। इस विवाह को रूकवाने के लिए पुलिस वहां पर पहुंची थी। जैसे ही इस बाल विवाह की जानकारी पुलिस को मिली वैसी ही तत्काल एक्शन लेते हुए पुलिस प्रशासन व महिला बाल विकास विभाग ने शादी को रूकवा दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझाया बुझाया और बालिका को थाने लेकर गई। हालांकि इन सबके बीच दूल्हे ने नाबालिग दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया।

पुलिस व प्रशासन ने चिकित्सकीय परीक्षण कराकर नाबालिग बालिका को मुरैना के वन-स्टॉप सेन्टर में दाखिल करा दिया। दरअसल, शादी रुकने से कुपित दूल्हा अपनी महिला रिश्तेदार के साथ लड़की वालों के घर पहुंच गया और नाबालिग बालिका की छोटी बहन को शादी करने के मकसद से जबरन उठा ले गया। पुलिस ने नाबालिग बालिका के पिता की शिकायत के आधार पर दूल्हे के खिलाफ अपहरण तथा बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है और फरार दूल्हे की तलाश में जुट गई है। कहा जा रहा है कि जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़े : CCTV फुटेज में कैद हुई भूतिया घटना , सड़क पर चल रही गाड़ियों के आर-पार निकल गयी परछाई , हैरत में लोग

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img