Saturday, September 21, 2024
HomeNEWSअगर आपके घर में भी बच्चे को गेम्स खेलने का है भूत...

अगर आपके घर में भी बच्चे को गेम्स खेलने का है भूत सवार तो हो जाए सावधान , यहां ऑनलाइन गेम खलने के शौकीन पोते ने दादी का अकाउंट ही कर दिया साफ, लगा डाला लाखों का चूना

अहमदाबाद / युवाओं में आज कल ऑनलाइन गेमिंग का शौक काफी सिर चढ़ कर बोल रहा है। इस बीच गेमिंग के शौकीन एक ऐसे युवक की खबर सामने आई है, जिसने अपने शौक पूरे करने के लिए अपनी दादी के बैंक अकाउंट में ही सेंध लगा डाली। अहमदाबाद में रहने वाले एक 19 वर्षीय युवक ने अपनी 57 वर्षीय दादी के अकाउंट से 2.71 लाख रुपये निकाल लिए। मामला सामने आने के बाद साइबर क्राइम पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

यह मामला अहमदाबाद के धरमनगर स्थित साबरपार्क सोसाइटी का है। यहां रहने वाली निमिशा शाह का बैंक अकाउंट एक मोबाइल नंबर से लिंक है। यह मोबाइल नंबर काफी समय से रिचार्ज न कराने के चलते डिएक्टिवेट हो गया था। इस बीच जब शाह ने अपने खाते की जानकारी बैंक से मांगी तो पता चला कि 27 सितंबर से 20 नवंबर के बीच उनके अकाउंट से 2.71 लाख रुपये किसी पेटीएम खाते में ट्रांसफर किया गया था।

साइबर क्राइम पुलिस ने महिला के फोन नंबर को ट्रेस कर यह पता लगाने की कोशिश की कि यह फ्रॉड कैसे हुआ। बाद में पता चला कि बंद चल रहा यह फोन नंबर किसी अन्य फोन में एक्टिव है। तफ्तीश आगे बढ़ी तो पता चला कि यह घपला करने वाला कोई और नहीं बल्कि उस महिला का पोता 19 वर्षीय देव ही था। पूछताछ में युवक ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। उसने बताया कि उसे पबजी और लूडो जैसे गेम खेलने का शौक है। इसके लिए उसे पैसों की जरूरत थी। बाद में उसे पता चला कि उसकी दादी के खाते में काफी पैसे हैं। इसके बाद उसने दादी के बंद पड़े नंबर को रिचार्ज किया।

ये भी पढ़े :भारतीय रेल : रेलवे यात्री कृपया ध्यान दें, ट्रेन टिकट बुक करते समय जरूर दर्ज कराये अपना फ़ोन नंबर, रेलवे ने किया अलर्ट

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img