Sunday, September 22, 2024
HomeChhatttisgarhछत्तीसगढ़ के राजनाँदगाँव कलेक्टर ने समूह की महिलाओं से खरीदी हरी सब्ज़ी,...

छत्तीसगढ़ के राजनाँदगाँव कलेक्टर ने समूह की महिलाओं से खरीदी हरी सब्ज़ी, पेण्ड्रीडीह के स्वसहायता समूह की महिलाओं ने आत्मनिर्भरता की दिशा में बढ़ाए कदम, कलेक्टर की पहल, प्रोत्साहन राशि और बढ़ाया मनोबल

रिपोर्टर – मनोज सिंह चंदेल 

राजनांदगांव / छत्तीसगढ़ के छुरिया विकासखंड के ग्राम पेण्ड्रीडीह की महिलाओं ने खेती-बाड़ी के माध्यम से आत्मनिर्भरता की दिशा में कदम बढ़ाए हैं। कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने मां भवानी स्वसहायता समूह की महिलाओं से कलेक्टर साहब ने दैनिक दिनचर्या के उपयोग में आने वाली हरी सब्जियों की खरीदारी की उन्होने भिंडी, बरबटी एवं अन्य सब्जियां खरीदकर समूह की महिलाओं को प्रोत्साहन राशि देकर उनका मनोबल बढ़ाया। बाड़ी को सुरक्षित रखते हुए विभिन्न प्रकार की सब्जियां लगाने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि यह बाड़ी समूह की आय का जरिया है। इसे सुरक्षित रखने के लिए अच्छी तरह फेंसिंग कराएं। समूह की श्रीमती देवलता यादव ने बताया कि 5 एकड़ की बाड़ी में भिंडी, टमाटर, जिमीकंद, गवारफली, पालक, चौलाई, मिर्चा, बरबटी, नीबू, कटहल एवं अनार भी लगाएं है। इस अवसर पर जनपद सीईओ श्री प्रतीक प्रधान, नायब तहसीलदार आरके बंजारे एवं नेहा धु्रव, एसडीओ आरईएस, पीओ मनरेगा, सब इंजीनियर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img