Monday, September 23, 2024
HomeNEWSबैन के बावजूद भारत में चीनी गेम का बोलबाला , अब भी स्मार्टफोन...

बैन के बावजूद भारत में चीनी गेम का बोलबाला , अब भी स्मार्टफोन पर खेला जा रहा PUBG समेत कई गेम, जानिए कैसे?

नई दिल्ली / पबजी समेत आधा सैकड़ा से ज्यादा गेम को भारत सरकार ने देश में कई हफ्तों पहले  बैन कर दिया था। लेकिन ये गेम आज भी खेले जा रहे है | मोबाइल गेम बैन का यूजर्स पर ज्यादा असर नही दिख रहा है। यूजर्स बैन के बावजूद धड़ल्ले के साथ अपने स्मार्टफोन पर PUBG समेत अन्य  Mobile गेम खेल रहे हैं। साइबर के जानकरों के मुताबिक  बैन के बावजूद मोबाइल पर इन गेमों को खेला जा सकता है। 

PUBG समेत कई गेम को बैन के बावजूद भारत में खेलना संभव है, क्योंकि इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स ने अभी तक पूरी तरह से  गेम सर्वर के आईपी एड्रेस को  फ़िल्टर नही किया है और ये सर्वर अभी तक ब्लॉक नही है। ISPs की तरफ से इस तरीके से खेल की अनुमति देना गैरकानूनी है। भारत ने कई हफ्ते पहले PUBG पर प्रतिबंध लगा दिया था और आईएसपी को निर्देश भेजा था कि वे अपने नेटवर्क पर गेम को ब्लॉक करें। 

रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स PUBG Mobile गेम की साइड लोडिंग करते हैं। मतलब गेम की APK फाइल को फोन पर डाउनलोड किया जाता है  | इसके बाद PUBG Mobile को सिंपल इंटरनेट से कनेक्ट किया जाता है | इसके बाद यूजर्स अपने गेम को सर्वर से कनेक्ट कर देता है | इससे मनचाहे गेम को अपडेट्स को डाउनलोड किया जा सकता है |  इसके बाद PUBG समेत अन्य गेम को यूजर्स आराम से खेलते है |  

साइबर के जानकारों के मुताबिक PUBG Games की साइड डाउनलोडिंग केवल  Samsung और Xiaomi में की जा सकती है। दरअसल Samsung और Xiaomi फोन ऑटोमेटिकली मोबाइल फोन के ब्राउजर से APK फाइल की डाउनलोडिंग स्टार्ट कर देते हैं।  डिवाइस जरूरी फाइल्स को डाउनलोड कर लेती है। इस दौरान डाउनलोडिंग से पहले डिवाइस इंस्टॉल की परमिशन मांगता है।  

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img