Sunday, September 22, 2024
HomeChhatttisgarhहज हाउस का नाम सुन्नी मुस्लिम धर्म गुरू के नाम पर रखने सुन्नी...

हज हाउस का नाम सुन्नी मुस्लिम धर्म गुरू के नाम पर रखने सुन्नी यूथ विंग मुंगेली द्वारा मुख्यमंत्री के नाम मुंगेली एडीएम को   सौंपा गया ज्ञापन

रिपोर्टर – नईम खान 

मुंगेली / राजधानी  रायपुर में प्रस्तावित हज हाउस का नाम सुन्नी मुस्लिम धर्म गुरू सिब्तैन रजा खान अमीन शरीयत हज़ हाउस के नाम पर रखे जाने की मांग को लेकर सुन्नी यूथ विंग मुंगेली के द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम मुंगेली एडीएम राजेश नशीने को ज्ञापन सौंपा गया है । सुन्नी यूथ विंग के सचिव जहांगीर अली ने बताया कि धर्म गुरू सिब्तैन रजा खान आमी ने शरीयत का खानदान देश सहित विश्व भर में प्रसिद्ध है। उन्होंने छत्तीसगढ़ में रहकर आमजन की भलाई के लिए कार्य किया। उन्होंने मुस्लिमों के साथ-साथ दूसरे धर्म के लोगों की परेशानियों एवं समस्याओं के निराकरण के लिए कार्य किया है।

राज्य के 90 प्रतिशत सुन्नी मुस्लिम समाज के लोग इनके अनुयायी हैं। साथ ही अन्य राज्यों मध्यप्रदेश, ओडीसा, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, उत्तरप्रदेश, बिहार में भी उनके शिष्य हैं। राज्य में उनके नाम से मस्जिदों एवं मदरसों का संचालन भी किया जाता है। ये सिब्तैन रजा खान की मेहनत का ही नतीजा है की वहाबी, देवबंदी एवं अन्य आतंकवाद को सहयोग करने वाली कौम छत्तीसगढ़ में अपना पैर नहीं जमा सकी। मानवता के लिए किए गए उनके द्वारा कार्यो को देखते हुए रायपुर में प्रस्तावित हज हाउस का नामकरण सिब्तैन रजा खान अमी ने शरीयत के नाम पर किए जाने की मांग की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में सुन्नी यूथ विंग के सचिव सैय्यद जहाँगीर अली, शाहिद रज़ा, इमरान मिर्ज़ा, हैदर अली, नईम खान, अलीम मिर्जा, इसराईल बागड़ी,  इमरान मिर्ज़ा, अज़हर हुसैन, अब्दुल कादिर,शेख अरबाज एवं समाज के अन्य सदस्य  भी थे।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img