सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में सीबीआई ने दर्ज की FIR , रिया चक्रवर्ती और उसके भाई समेत 7 लोगों को बनाया आरोपी

0
8

मुंबई / अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में सीबीआई ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती समेत छह अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है | एफआईआर में रिया के अलावा इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, शमूएल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य का नाम है |  मामले की जांच पुलिस अधीक्षक नूपुर प्रसाद की अगुआई वाली एसआइटी करेगी। इसकी निगरानी डीआइजी गगनदीप गंभीर तथा संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे। ये दोनों ही गुजरात कैडर के वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी हैं। बता दें कि बिहार सरकार की मांग पर केंद्र सरकार ने बुधवार की शाम को सीबीआइ जांच के संबंध में अधिसूचना जारी की थी। 

मालूम हो कि सुशांत के पिता केके सिंह ने बिहार पुलिस में अभिनेत्री रिया के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई थी। इसी FIR का संज्ञान लेते हुए ईडी ने रिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। इसी एफआइआर के आधार पर बिहार पुलिस ने सीबीआइ जांच की सिफारिश की। 

इस बीच, मामले की जांच के लिए मुंबई गई बिहार पुलिस की चार सदस्यीय टीम पटना लौट आई है, जबकि अपनी टीम की अगुआई करने पहुंचे आइपीएस अधिकारी विनय तिवारी अभी मुंबई में ही क्वारंटाइन हैं। अपने अधिकारी को मुंबई में ‘जबरन क्वारंटाइन’ किए जाने पर बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने गुरवार को कड़ी नाराजगी जताते हुए चेतावनी दी है कि यदि अधिकारी को क्वारंटाइन से मुक्त नहीं किया गया तो वह कानूनी कार्रवाई करेंगे।