Sunday, September 22, 2024
HomeChhatttisgarhछत्तीसगढ़ के सुकमा में गरीबो के नसीब में आए मकानों पर राजनीती, पीएम...

छत्तीसगढ़ के सुकमा में गरीबो के नसीब में आए मकानों पर राजनीती, पीएम आवास नामकरण को लेकर कांग्रेस बीजेपी में आरोप प्रत्यारोप, पूर्व मंत्री के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

रिपोर्टर- रफीक खान

छत्तीसगढ़ / सुकमा जिला के कोंटा नगर पंचायत में मोर जमीन मोर मकान के तहत स्वीकृति मकानों के नाम बदलने को लेकर चल रहे आरोप प्रत्यारोप बयान बाजी को लेकर नगर पंचायत कोंटा में नगर अध्यक्षा श्रीमती मौसम जया और उपाध्यक्ष जाकिर हुसैन का पूर्व मंत्री केदार कश्यप के बयान पर पलटवार । प्रेसवार्ता करते हुए अपनी बात रखी है । ज्ञात हो कि बितें दिनों कोंटा नगर पंचायत में बने आवासों को लेकर स्थानीय भाजपा सर्मथन के कार्यकर्ता व पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने प्रधानमंत्री आवास के नामकरण प्रधानमंत्री मंत्री आवास नहीं लिख मोर जमीन मोर मकान करने को लेकर बयान दिए थे ।

जिसमें कहा गया था कि केंद्र की सरकार ने गरीब रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों को पक्की छत के तहत मकान देने का निर्णय लेते हुए इसे पुरा करने का लक्ष्य रखा गया है । जिसमें कोंटा नगर पंचायत में निर्माण आवासों में प्रधानमंत्री मंत्री आवास का नाम ना देते हुए मोर जमीन मोर मकान का नाम दिया जा रहा है । जो कि गलत है और केंद्र की योजना को दबाने का प्रयास किया जा रहा है । वहीं अन्य केन्द्र की योजनाओं का जिक्र करते हुए केदार कश्यप ने प्रदेश के भूपेश सरकार को इसका श्रेय लेने की कौशिश बंद कर । नई योजनाएं बना कर उचित पहल करने की बात कही थी । वहीं केन्द्र के योजनाओं के नाम बदलने को लेकर बर्दाश्त नहीं करने का बयान मिडिया में दिया था ।

ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में मरवाही उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी को मिलने लगी बड़ी चुनौती, गांव-गांव में जोगी लहर, भारी भीड़ जुट रही है रेणु जोगी की आम सभा में, अजीत जोगी की याद में हज़ारों लोगों ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का थामा दामन

उक्त आरोप प्रत्यारोप को लेकर नगर पंचायत उपाध्यक्ष जाकिर हुसैन ने प्रेसवार्ता में कहा है कि बीएलसी मोर जमीन मोर मकान के अंतर्गत दो हजार सत्रह में योजना लांच हूई थी । जिसके तहत कोंटा नगर पंचायत में आठ सौ मकान स्वीकृति हूए है । जिसको लेकर जो आरोप पूर्व मंत्री केदार कश्यप लगा रहे हैं वह बेबुनियाद है ।

https://youtu.be/EFIXx78nFuM

पंद्रह साल सरकार में रहने के बाद भी योजना का नाम उन्हें पता नहीं । मोर जमीन मोर मकान योजना दो हजार सत्रह में ही लांच हूई थी । हमारे ऊपर आरोप लगा रहे कि योजना का नाम बदला जा रहा है । ये ध्यान भटकाने काम कर रहे हैं । उनके पास कोई काम नहीं बचा है । इसलिए मीडिया में बने रहने के लिए इस प्रकार का बयान दे रहे हैं । शायद इस लिए ही पंद्रह साल राज करने के बाद भी छत्तीसगढ़ के जनता ने इन्हें बहार का रास्ता दिखाया । छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार व मंत्री कवासी लखमा के नेतृत्व में कोंटा नगर पंचायत को आठ सौ मकानों की स्वीकृति मिली है । हमारे नगर में लगातार अच्छे मकानों का निर्माण हो रहा है । तथा लगातार मकानों की स्वीकृति मिल रही है । यहाँ आठ सौ मकानों में तीन चार सौ मकानों का निर्माण पूर्ण हो चुका है वहीं शेष मकानें निर्माणाधीन है।

Previous article
Next article
bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img