Tuesday, September 24, 2024
HomeChhatttisgarhछत्तीसगढ़ के राजनांदगाव पुलिस को मिली बड़ी सफलता,घायल नक्सली की निशानदेही पर...

छत्तीसगढ़ के राजनांदगाव पुलिस को मिली बड़ी सफलता,घायल नक्सली की निशानदेही पर मिला हथियारों का जखीरा,

रिपोर्टर- मनोज सिंह बघेल 

छत्तीसगढ़ / राजनंदगांव पुलिस को नक्सलियों के द्वारा जंगल के बीच डम्प किए गए सामान को बरामद करने में सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्र के अंतर्गत नक्सलियों के पांच बड़े डम्प को बरामद किया है। जिसमें चाइना मॉडल पिस्टल के कारतूस सहित बड़ी मात्रा में बंदूक की गोलियां बरामद हुई है।

दरअसल बीते 30 जून को पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से घायल नक्सलियों के डीवीसी प्लाटून कमांडर डेविड उर्फ रमेश उईकेे से पूछताछ में पुलिस को नक्सलियों के कई सुराग हाथ लगे हैं। डेविड उर्फ रमेश उईके की निशानदेही पर पुलिस ने नक्सलियों के 5 बड़े डम्प को बरामद किया है। राजनांदगांव पुलिस ने बाघनदी व गातापार थाना क्षेत्र से नक्सलियों के द्वारा जंगल में गड़ाकर रखे गए डम्प को बरामद करने में सफलता हासिल की है। गातापार थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस ने धोबेदल्ली-मांगीटोला और छुईपानी से चार अलग-अलग जगह में नक्सलियों द्वारा गड़ा कर रखे गए डम्प को बरामद किया है। वहीं बाघ नदी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कन्हरटोला और शेरपार के जंगल से नक्सलियों का एक डम्प बरामद हुआ हैं।

https://youtu.be/KTi_98cFOG0

राजनांदगांव जिला पुलिस बल, डीआरजी, छत्तीसगढ़ सब्बल और बीडीएस की संयुक्त टीम की इस कार्रवाई में पुलिस ने जंगल के बीच स्टील डिब्बे में गड़ाकर रखे गए नक्सलियों के डम्प से एके-47 के 35 नग कारतूस, 12 बोर बंदूक के 15 नग कारतूस, 9 एमएम पिस्टल के 345 नग कारतूस, एसएलआर राइफल के 169 नग कारतूस, 303 बोर राइफल के 165 नग कारतूस, 22 बोर के 135 नग कारतूस वहीं चाइना मॉडल पिस्टल के 114 नग करतूस सहित कुल 975 नग कारतूस बरामद किया है। इसके अलावा 6 नग डेटोनेटर, 12 नग वायरलेस वॉकी टॉकी सहित नक्सल साहित्य बरामद करने में पुलिस को सफलता हासिल हुई हैं।

ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ के सुकमा में भाजपा का व्यक्तिगत संपर्क अभियान,हर घर पहुँच कर जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दे रहे कार्यकर्त्ता

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img