Monday, September 23, 2024
HomeChhatttisgarhकलेक्टर सत्य नारायण राठौर ने किया कोविड हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण, जिला चिकित्सालय...

कलेक्टर सत्य नारायण राठौर ने किया कोविड हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण, जिला चिकित्सालय पहुंचकर समझी थर्मल स्क्रीनिंग की प्रक्रिया

रिपोर्टर – राजन पांडेय      

कोरिया / कलेक्टर सत्य नारायण राठौर आज बैकुण्ठपुर के अंतर्गत कंचनपुर स्थित कोविड हॉस्पिटल के निरीक्षण पर पहुंचे। यहां उन्होंने आईसीयू एवं अन्य कक्षों का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भी उपस्थित रहे। कलेक्टर राठौर ने कोविड हॉस्पिटल के निरीक्षण के दौरान हॉस्पिटल में लैब तैयार किये जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने हॉस्पिटल के सामने स्थित भवन की मरम्मत एवं सुधार कराने के निर्देश दिये। जिससे भविष्य में भवन का उपयोग मेडिकल सुविधाओं के लिए किया जा सके।    

इसके बाद कलेक्टर ने जिला अस्पताल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पूरे जिला अस्पताल का दौरा करते हुए ओ.पी.डी, प्रसूति कक्ष, शिशु वार्ड, ब्लड बैंक, एक्स-रे कक्ष तथा क्लीनीक लैब आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा अन्य चिकित्सकों से आने वाले मरीजों की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रति हमें सजग रहना है, लेकिन गर्मी के मौसम का ध्यान रखते हुए अन्य बीमारियों के इलाज के लिए भी तैयार रहना होगा। किचन कक्ष का निरीक्षण कर उन्होंने भोजन व्यवस्था का जायजा लिया। कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में सावधानी के तौर पर कलेक्टर राठौर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिये कि जिला अस्पताल में चिकित्सा के लिए आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाये। इस दौरान उन्होंने थर्मल स्क्रीनिंग की प्रक्रिया को भी समझा।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img