Saturday, September 21, 2024
HomeChhatttisgarhछत्तीसगढ़ के दुर्ग और कवर्धा जिले में मिले 14 नए कोरोना संक्रमित...

छत्तीसगढ़ के दुर्ग और कवर्धा जिले में मिले 14 नए कोरोना संक्रमित मरीज, प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 21 हुई

रायपुर / कोरोना संक्रमण की ओर अग्रसर छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि छत्तीसगढ़ में 14 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या 21 हो गई है। बता दें कि प्रदेश में अब तक 36 कोरोना संक्रमित ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। सभी मरीजों की पुष्टि आरटी-पीसीआर से जांच की गई है।

बताया जा रहा है कि नए मिले 14 मरीज दुर्ग और कवर्धा इलाके से सामने आए हैं। इनमें से दुर्ग जिले के 8 और कवर्धा जिले के 6 मरीजों की पुष्टि हुई है। कवर्धा में मिले मरीज महाराष्ट्र से आए हैं। दुर्ग में आनंद नगर, बोरसी और सुपेला और भिलाई इलाके से मरीजों की पुष्टि हुई है। रायपुर एम्स ने ट्वीट कर यह जानकारी दी ।

एक साथ 7 नए मरीज मिलने से छत्तीसगढ़ में हडकंप की नाैबत आ गई है। इससे पहले तक माना जा रहा था कि प्रदेश में हालात नियंत्रित हैं । उल्लेखनीय है कि राजधानी रायपुर में अब तक केवल एक एक्टिव मरीज होने के कारण रायपुर जिले को रेड जोन में रखा गया है। इसके अलावा कोरबा जिला आरेंज जोन में हैं। इन जिलों के अतिरिक्त प्रदेश के बाकी सभी जिले ग्रीन जोन में रखे गए थे। लेकिन दो जिलों के 14 नए मरीज सामने आने के बाद ये दोनों जिले रेड जोन में शामिल हो जाएंगे। इस तरह प्रदेश में रेड जोन का दायरा भी बढ़ना तय माना जा रहा है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img