Saturday, September 21, 2024
HomeChhatttisgarhसूरजपुर के 10 में से 3 मरीज मिले कोरोना पॉजिटिव , एम्स में RT-PCR...

सूरजपुर के 10 में से 3 मरीज मिले कोरोना पॉजिटिव , एम्स में RT-PCR जांच में हुई पुष्टि , छत्तीसगढ़ में एक्टिव केस 5 हुए 

रायपुर / कोरोना से जंग के बीच छत्तीसगढ़ के लिए राहतभरी खबर सामने आई है | प्रदेश के सूरजपुर जिले के 10 कोरोना संदिग्ध मजदूरों में से केवल 3 ही वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जबकि 6 मजदूरों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं एक मरीज का फिर से जांच होना है। दरअसल, सूरजपुर जिले के ये सभी 10 मजदूर जो रैपिड टेस्टिंग से पॉजिटिव आए थे, आरटी-पीसीआर की जांच में केवल 3 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।  

एम्स ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। एम्स ने ट्वीट में बताया कि एम्स रायपुर में सूरजपुर के 10 सैंपल का कन्फर्मेटरी टेस्ट किया गया। इनमें से 3 पॉजिटिव पाए गए हैं। छह रोगियों को क्वारंटाइन किया जा रहा है जबकि एक रोगी का टेस्ट दोबारा करने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि RT-PCR टेस्ट में सिर्फ तीन लोगों में ही संक्रमण की पुष्टि की गई है।इस घटना के बाद से कोरोना जांच के लिए किए गए रैपिड टेस्ट की विश्वसनियता पर सवाल खड़े हो गए हैं।   

ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षाएं टली ,4 मई से शुरू होने वाली परीक्षा अगले आदेश तक के लिए स्थगित , माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी किया आदेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी सूरजपुर जिले के 10 कोरोना संदिग्ध मजदूरों में से केवल 3 के वायरस से संक्रमित होने पर संतोष व्यक्त किया है। सीएम भूपेश ने ट्वीट कर कहा, बताते हुए संतोष है कि रैपिड टेस्ट के दौरान सूरजपुर में जिन 10 मरीजों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, आरटी-पीसीआर टेस्ट में उनमें से सिर्फ 3 मरीजों की पुष्टि हुई है। एक का जांच परिणाम आना शेष है। अब छत्तीसगढ़ में सिर्फ 5 एक्टिव केस हैं।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img