Friday, September 20, 2024
HomeChhatttisgarhगृह मंत्री ने लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन करने दिए निर्देश, दूरभाष...

गृह मंत्री ने लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन करने दिए निर्देश, दूरभाष पर सभी आई.जी. और पुलिस अधीक्षकों से की बात

रायपुर / गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज अपने रायपुर निवास कार्यालय से सभी रेंज के पुलिस महानिरीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों से दूरभाष पर चर्चा कर 14 अप्रैल से बढ़ाकर 3 मई 2020 तक लागू लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने लाॅकडाउन के दौरान चल रही गतिविधियों की जानकारी ली और कानून व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने लाॅकडाउन को 20 अप्रैल तक और ज्यादा सख्ती से पालन कराने, जिलों की सीमाओं को सील करने तथा आवश्यक वस्तुओं-दूध, फल-सब्जी, राशन, दवाई आदि की सतत आपूर्ति पर निगरानी रखने तथा आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी एवं अधिक मूल्य पर बिक्री नहीं हो इसके लिए आकस्मिक जांच कराने के भी निर्देश दिए।

ये भी पढ़े : मुख्यमंत्री बघेल ने फल- सब्जी ऑनलाइन डिलीवरी वेबसाइट सीजीहाट का किया लोकार्पण, लोगों को घर बैठे ही मिलेंगे ताजे फल और हरी सब्जियां

गृह मंत्री ने कोरोना संक्रमण की रोक थाम के लिए फिजिकल डिस्टेंस का पालन कराने और इलाज में लगे डाॅक्टरों, नर्सों एवं अन्य कर्मचारियों को पर्याप्त सुरक्षा देने के निर्देश दिए। उन्होंने सरकारी शराब दुकान बंद होने के कारण कच्ची शराब बनाने अथवा गांजा, चरस आदि नशीले पदाथों की अवैध बिक्री होने की शिकायत मिलने पर तत्काल संज्ञान में लेने तथा प्रकरण बनाकर कार्रवाई के निर्देेश दिए। 

ये भी पढ़े : स्वास्थ्य मंत्री ने माना सिविल अस्पताल में कोविड-19 के इलाज के लिए की गई व्यवस्थाओं का लिया जायजा

गृह मंत्री ने सभी पुलिस अधीक्षकों को कोई भी मजदूर-कामगार भूखा नहीं रहे, इसके लिए राज्य शासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन एवं व्यवस्थाओं का पालन सुनिश्चित कराने, शहरी क्षेत्रों में खासकर स्लम एरिया में अनावश्यक भीड़ नहीं हो, इस पर सतत रूप से निगरानी रखने और लाॅकडाउन का सख्ती से पालन कराने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान मजदूरों-दिहाड़ी कामगारों को राशन की समस्या नहीं हो, इस बात पर भी ध्यान रखे। साथ ही राहगीरों एवं सुनसान गलियों में चोरी, लूट की वारदात नहीं हो इस पर भी विशेष ध्यान रखे। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि कार्य एवं उद्योगों प्रारंभ होने की स्थिति मे फिजिकल डिस्टेंस का पालन कराने के निर्देश दिए।  

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img