Saturday, September 21, 2024
HomeChhatttisgarhजनपद पंचायत चुनाव में भी कांग्रेस का दबदबा , चारों जनपद में कांग्रेस के...

जनपद पंचायत चुनाव में भी कांग्रेस का दबदबा , चारों जनपद में कांग्रेस के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष चुने गए  , गहरी सोच में बीजेपी देखे वीडियो  

रिपोर्टर-सूरज सिन्हा
बेमेतरा:- जिले के जनपद पंचायत अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुनाव में कांग्रेस का  दबदबा बरकरार रहा जहां जिले के चारों जनपद में कांग्रेस के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष चुने गए । वही साजा में निर्विरोध अध्यक्ष बने । नगरी निकाय चुनाव में अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुनाव  में कांग्रेस ने जो जादू चलाया है वह जादू का दबदबा पंचायत चुनाव में भी बरकरार है | ताजा चुनाव , पंचायत राज से साफ़ है कि ग्रामीण अंचलों में बीजेपी का तेजी से सफाया हो रहा है | कारण जो भी हो , इसे पार्टी को सोचना होगा | लेकिन राज्य में कांग्रेस ने अपनी बढ़त का सिलसिला कायम रखा है | माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कुछ फैसलों से ग्रामीण इलाकों में कांग्रेस अपना खोया हुआ जनाधार वापस पाने में कामयाब रही है | राज्य के 27 जिलों के 53 विकासखंडों में 4289 ग्राम पंचायतों में लगभग 80 फीसदी कांग्रेस समर्थित पंच-सरपंचों ने जीत दर्ज की है | 4082 सरपंचों 1082 जनपद पंचायत सदस्यों और 143 जिला पंचायत सदस्यों में ज्यादातर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों ने अपना दबदबा कायम रखा | दिल्ली विधानसभा चुनाव में चारों खाने चित्त कांग्रेस को छत्तीसगढ़ का प्रदर्शन काफी राहत देने वाला है |  

जहां जिले के सभी जनपद पंचायतों में कांग्रेस ने अपने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बना लिए । बेमेतरा जिले में चार जनपद पंचायत आते हैं जिसमें जनपद पंचायत बेरला ,जनपद पंचायत साजा ,जनपद पंचायत बेमेतरा और जनपद पंचायत नवागढ़ शामिल है ।इन सभी जनपद पंचायतों में कांग्रेस का दबदबा कायम रखा तो वही जनपद पंचायत साजा में दिनेश वर्मा निर्विरोध रूप से अध्यक्ष चुने गए । हालांकि वहां उपाध्यक्ष के लिए चुनाव कराना पड़ा जबकि जनपद पंचायत नवागढ़ में अध्यक्ष का चुनाव हुआ मगर उपाध्यक्ष निर्विरोध रूप से रितेश शर्मा को चुन लिया गया ।
जनपद पंचायत बेमेतरा और बेरला में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों के लिए चुनाव हुए । जिले के जनपद पंचायत साजा में कांग्रेस के दिनेश वर्मा निर्विरोध रूप से अध्यक्ष चुने गए जबकि उपाध्यक्ष के चुनाव हुए जिसमे कांग्रेस के ही सीमा चंद्राकर उपाध्यक्ष बनी ।जनपद पंचायत बेमेतरा की बात करे तो इसका ज्यादातर क्षेत्र नवागढ़ विधानसभा के आये है जहाँ अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों के लिए चुनाव हुए है , जिसमे कांग्रेस की कुमारी बाई अध्यक्ष और  मिथलेश वर्मा उपाध्यक्ष बने । जनपद पंचायत बेरला में कांग्रेस की हीराबाई अध्यक्ष बनी और उवाध्यक्ष भी कांग्रेस के निर्वाचित हुए ।
नवागढ़ जनपद में अध्यक्ष के लिए चुनाव हुए जिसमे अंजली मार्कण्डेय अध्यक्ष निर्वाचित हुई जबकि उपाध्यक्ष के रूप में रितेश शर्मा निर्विरोध चुने गए । 

 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img