10वीं पास से ग्रेजुएट्स तक के लिए इन विभागों में नौकरी, 15 फरवरी से पहले करें अप्लाई

0
5

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने ट्रेड अप्रेंटिस के तहत कई पदों पर वैकेंसियां निकाली हैं. जिसके तहत मेट (माइंस), ब्लास्टर (माइंस), फिटर, टर्नर, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, ड्राफ्ट्समैन समेत 161 पदों पर भर्तियां होनी हैं. शैक्षित योग्यता की बात करें तो मेट (माइंस), ब्लास्टर (माइंस) पदों के लिए उम्मीदवार को 10वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा कुछ पदों के लिए 10वीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट होना आवश्यक है. बता दें कि इन पदों पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवार को कोई एग्जाम नहीं देना होगा. मेरिट लिस्ट के आधार पर नियुक्ति के लिए चयन किया जाएगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है. इन पदों पर नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें. 

>पश्चिम मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन

Railway Recruitment 2020: पश्चिम मध्य रेल मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय कार्मिक विभाग जबलपुर ने अप्रेंटिस के 1273 पदों पर ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 14 फरवरी 2020 है. उम्र की बात करें तो इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2020 को 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं अभ्यर्थी को 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास होना जरूरी है. इन पदों पर आवेदन के लिए किसी प्रकार की लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं होगी. योग्य उम्मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

> UPSC में असिस्टेंट इंजीनियर समेत कई पदों पर वेकैंसी

UPSC Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट इंजीनियर, मेडिकल ऑफिसर, सीनियर डिवीजनल मेडिकल ऑफिसर समेत कई अन्य पदों पर वेकैंसी निकाली हैं. इन पदों पर बीई/ बीटेक/ एमएससी/एमबीबीएस उम्मीदवार यानी ग्रेजुएट्स और पोस्ट ग्रेजुएट्स उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. जिसकी आखिरी तारीख 13 फरवरी 2020 है. इन पदों पर आवेदन के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को सिर्फ 25 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि SC/ST और महिला उम्मीदवारों को फीस नहीं देनी होगी. इन पदों पर नौकरी के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार  यहां क्लिक करके डिटेल्स चेक करके अप्लाई कर सकते हैं.

> AIIMS भोपाल में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर वैकेंसी

AIIMS Bhopal Recruitment 2020: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान भोपाल ने सीनियर रेजिडेंट के कई पदों पर वैकेंसियां हैं. विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए शैक्षित योग्यता भी अलग-अलग है. फीस की बात करें तो जनरल यानी सामान्य और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 1500 रुपये फीस जबकि एससी/एसटी वर्ग के लिए अभ्यर्थियों के लिए 1200 रुपये शुल्क निर्धारित है. बता दें कि एक से अधिक पदों पर आवेदन के लिए अलग-अलग शुल्क देना होगा. इन पदों पर स्पेशलाइजेशन के मुताबिक वॉक-इन-इंटरव्यू के जरिए नियुक्ति की जाएगी. बता दें कि ऑनलाइन आवेदन के बाद स्पेशलाइजेशन के मुताबिक 12 फरवरी को इंटरव्यू होगा. इस नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

> ग्रेजुएट्स के लिए SBI में वैकेंसी, नौकरी के लिए ऐसे करें आवेदन

SBI Recruitment 2020: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स समेत कई पदों पर आवेदन मांगे हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 12 फरवरी 2020 है.  इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को ग्रेजुएट होना जरूरी है. फीस की बात करें तो सामान्य वर्ग के आवेदकों को 750 रुपये शुल्क देना होगा जबकि SC/ST के उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं है. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.