IND vs BAN: हार्दिक पांड्या का यह कैच उड़ा देगा होश! बाउंड्री पर लगाई 25 मीटर की दौड़ और डाइव लगाकर लपकी गेंद

0
18

मुंबई: भारत और बांग्लादेश के बीच बुधवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में हार्दिक पांड्या ने एक ऐसा कारनामा किया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। उन्होंने डाइव मारकर जिस तरह से कैच लपका उसने सभी को सुन्न कर दिया। बता दें कि, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत के साथ 2-0 से सीरीज में बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने इस मैच में बांग्लादेश के सामने 222 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम संघर्ष कर रही थी, तभी पारी के 14वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने एक हैरतअंगेज कैच लपका। वरुण चक्रवर्ती के ओवर की तीसरी गेंद पर रिशाद हुसैन ने हवाई स्वीप किया, वह सीधा मिड विकेट की तरफ गई। इस कैच को लपकने के लिए हार्दिक ने बाईं तरफ दौड़ लगाई। उन्होंने लगभग 27 मीटर की दौड़ लगाई और डाइव लगाकर कैच पकड़ लिया। इस कैच को लेते हुए भारतीय ऑलराउंडर जमीन पर गिरे, मगर उन्होंने कैच नहीं छोड़ा।

हार्दिक के इस कारनामे का वीडियो अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोशल मीडिया पर साझा किया। फैंस भी अब इस पर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। मालूम हो कि, भारत ने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश को दिल्ली में खेले गए मुकाबले में 86 रनों से हराया। भारत की रनों के अंतर से बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश को इस साल टी20 विश्व कप में 50 रनों से हराया था जो इस टीम के खिलाफ उसकी सबसे बड़ी जीत थी।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नीतीश रेड्डी और रिंकू सिंह के शानदार अर्धशतकों से 20 ओवर में नौ विकेट पर 221 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम निर्धारित ओवर में नौ विकेट पर 135 रन ही बना सकी। भारत ने इसके साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत ने इससे पहले बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया था। भारत की ओर से बल्ले के बाद गेंद से नीतीश रेड्डी ने उम्दा प्रदर्शन किया और दो विकेट अपने नाम किए। वहीं, पिछले मैच में प्रभावित करने वाले स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने भी दो विकेट लिए। दिलचस्प बात यह रही कि भारत के हर गेंदबाज को विकेट मिला। नीतीश और वरुण के अलावा अर्शदीप सिंह, वाशिंगटन सुंदर, अभिषेक शर्मा, मयंक यादव और रियान पराग के खाते में एक-एक विकेट आए। यह पहली बार हुआ जब किसी टी20 मुकाबले में भारत के सात गेंदबाजों को विकेट मिले।