पाकिस्तानी एक्टर की बेटी 30 साल पहले बॉलीवुड में रखा कदम, अजय देवगन के साथ सुपरहिट रही जोड़ी

0
8

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू पिछले 30 सालों से फिल्म इडंस्ट्री में एक्टिव हैं. उन्होंने अपने करियर में लगभग सभी हीरो के साथ काम किया है. खासकर अजय देवगन के साथ एक्ट्रेस की जोड़ी हिट रही है. बहुत कम उम्र में तब्बू ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था लेकिन तब्बू को पॉपुलैरिटी अजय देवगन की फिल्म से ही मिली थी.

तब्बू का असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है. उनका जन्म हैदराबाद के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. उनके के पिता जमाल अली हाशमी पाकिस्तानी एक्टर थे, जो तब्बू की मां रिजवाना के साथ रहने के लिए भारत वापस आ गए थे. हालांकि, जब तब्बू सिर्फ तीन साल की थीं, तो उनके पिता ने परिवार को छोड़ दिया था. इसके बाद एक्ट्रेस ने 11 साल की उम्र में ‘बाजार’ फिल्म में काम किया था. 14 साल की उम्र में तब्बू ने ‘हम नौजवान’ में देव आनंद की बेटी का रोल निभाया था.

अजय देवगन के साथ सुपरहिट रही जोड़ी
साल 1994 में तब्बू ने लीड हीरोइन के तौर पर ‘पहला पहला प्यार’ फिल्म में काम किया था. लेकिन अजय देवगन की एक्शन फिल्म ‘विजयपथ’ ने उनकी किस्मत चमका दी थी. मूवी में उनकी परफॉर्मेंस की खूब तारीफ हुई. इसके बाद तब्बू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने अजय देवगन के साथ कई हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं, जिनमें ‘दृश्यम’, ‘दृश्यम 2’, ‘हकीकत’, ‘गोलमाल अगेन’, ‘दे दे प्यार दे’ और अन्य मूवीज शामिल हैं.

टैलेंट के दम पर बन गईं बॉलीवुड स्टार
इसके अलावा तब्बू की ‘बॉर्डर’, ‘हम साथ साथ हैं’, ‘भूल भुलैया 2’ और ‘अंधाधुन’ जैसी कई फिल्में ब्लॉकबस्टर हुईं. उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में खुद को स्टार के तौर पर स्थापित कर लिया. लव लाइफ की बात करें तो तब्बू का नाम साउथ सुपरस्टार नागार्जुन के साथ जुड़ चुका है. लेकिन दोनों ने कभी अपने रिश्ते को स्वीकार नहीं किया.

साल 2024 में पहली फिल्म रही हिट
वर्क फ्रंट की बात करें तो इस साल तब्बू की वुमन सेंट्रिक फिल्म ‘क्रू’ बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. इसमें उन्होंने करीना कपूर और कृति सैनन के साथ काम किया था. हालांकि, अगस्त महीने में अजय देवगन के साथ रिलीज हुई फिल्म ‘औरों में कहां दम था’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई. ऑडियंस को दोनों सितारों की फिल्म बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी.