RG Kar Case: CBI ने आरजी कर मामले में किए चौंकाने वाले खुलासे, संजय रॉय के खिलाफ DNA रिपोर्ट समेत 11 सबूत…

0
7

कोलकाता: RG Kar Case: कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुई भयावह घटना को लेकर आज भी देशभर में गुस्सा है। न्याय और कार्यस्थल की सुरक्षा की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टर सड़कों पर हैं। इन सबके बीच, करीब दो महीने की जांच के बाद सीबीआई ने पहली चार्जशीट अदालत में पेश की। इस चार्जशीट में डीएनए और रक्त के नमूनों की रिपोर्ट जैसे 11 सबूत पेश किए हैं ताकि गिरफ्तार कोलकाता पुलिस के नागरिक स्वयंसेवक संजय रॉय को एकमात्र आरोपी ठहराया जा सके।

9 अगस्त की वो भयावह सुबह कोई नहीं भूल सकता, जब कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर की लाश मिली थी। जब मामला विवादों में आया, तो पता चला कि डॉक्टर के साथ दुष्कर्म हुआ था। यह मामला कोलकाता हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा और फिर सीबीआई को इसकी जांच सौंप दी गई। घटना के लगभग दो महीने बाद महिला डॉक्टर को इंसाफ मिलने की उम्मीद नजर आ रही है। महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में कलकत्ता पुलिस ने 10 अगस्त को संजय रॉय को गिरफ्तार किया था।

दरअसल, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने इस मामले में मुख्य आरोपी संजय रॉय के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। आरोप पत्र में सीबीआई ने रॉय के खिलाफ सबूत के तौर पर पीड़िता के शरीर पर पाए गए उसके डीएनए, छोटे बाल, पीड़ित के खून के धब्बे, यहां तक कि उसके शरीर पर पाई गईं चोटें, सीसीटीवी फुटेज और कॉल डिटेल रिकॉर्ड के अनुसार उसके मोबाइल फोन की लोकेशन के बारे में बताया है।

आरोप पत्र में यह भी जानकारी दी गई है कि घटना के दौरान पीड़िता ने जब खुद को बचाने की कोशिश की थी तो उस दौरान रॉय को चोटें आई लगी थीं। इतना ही नहीं, सीबीआई ने यह भी कहा, ‘सीसीटीवी फुटेज की मदद से यह साबित होता है कि आरजी कार मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के आपातकालीन इमारत की तीसरी मंजिल पर घटना के दौरान रॉय मौजूद था। सीडीआर के अनुसार उनके मोबाइल फोन की लोकेशन से उनकी मौजूदगी साबित होती है।’

केंद्रीय जांच एजेंसी ने सोमवार को यहां एक स्थानीय अदालत के समक्ष दायर अपने आरोप पत्र में मृतक महिला को ‘वी’ से बुलाया। उसने कहा, ‘पोस्टमार्टम के दौरान पता चला मृतका वी के शरीर पर उसका (रॉय) डीएनए मौजूद था। उसकी जींस और जूतों पर ‘वी’ के खून के धब्बे पाए गए थे। स्थानीय पुलिस ने आरोपी के बयान के बाद 12 अगस्त को यह सामान बरामद किया था। घटनास्थल से मिले छोटे बाल आरोपी संजय रॉय से मेल खाते हैं।’