BYD eMAX 7 Launch: भारत में आज धूम मचाने को तैयार BYD की इलेक्ट्रिक एमपीवी, जोरदार रेंज से होगी लैस

0
1

BYD eMAX 7 Electric MPV: इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी BYD आज भारतीय बाजार में अपनी धाकड़ इलेक्ट्रिक एमपीवी eMAX7 को उतारने के लिए पूरी तरह से तैयार है. जानकारी के अनुसार इस एमपीवी में ग्राहकों को अच्छी-खासी रेंज मिलने वाली है. इतना हे नहीं कंपनी कुछ ऐसे फीचर्स भी ऑफर करने की तैयारी में है जो भारतीय ग्राहकों को ये गाड़ी खरीदने पर मजबूर कर देंगे. जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस कार के डिजाइन पर काफी काम किया है.

तगड़ी होगी BYD eMAX7 की रेंज
भारतीय बाजार में आज इलेक्ट्रिक एमपीवी सेगमेंट के अंदर BYD पहली गाड़ी उतारने जा रहा है. इस गाड़ी को लॉन्च करने आ मकसद यूजर्स को ज्यादा स्पेस के साथ ज्यादा रेंज ऑफर करना है जिससे बार-बार चार्जिंग के झंझट से छुटकारा मिलने वाला है. BYD eMAX7 के नाम से आने वाली नई इलेक्ट्रिक एमपीवी को जोरदार फीचर्स और ज्‍यादा रेंज के साथ लाया जाएगा.

BYD emax 7 की खासियतें बताइए
BYD e6 Max 7 एक इलेक्ट्रिक एमपीवी है खासतौर पर चीन की कंपनी BYD ने तैयार किया है. इस कार की कुछ प्रमुख खासियतें निम्नलिखित हैं:

बैटरी और रेंज:
BYD e6 Max 7 में एक बड़ी बैटरी ऑफर की जा सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि एक बार चार्ज करने पर इसे लगभग 400-500 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा. ऐसे में लोगों को उम्मीद है कि इसमें एक पावरफुल बैटरी पैक और मोटर मिलेगी. इसमें ब्लेड बैटरी तकनीक का उपयोग इस्तेमाल किया जा सकता है जो सेफ्टी और लॉन्ग लाइफ के लिए जानी जाती है. जानकारी के अनुसार फास्ट चार्जिंग ऑप्शन के साथ इस कार की बैटरी को 1.5 से 2 घंटे में 80% तक चार्ज किया जा सकता है.

डिज़ाइन और इंटीरियर:
इसमें 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन है, जो इसे बड़ी फैमिली के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन बनाएगा. इंटीरियर में मॉडर्न टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ, एयर कंडीशनिंग वेंट्स सभी रोज के लिए, इसे और भी ज्यादा कम्फर्टेबल बनाएंगे.

सेफ्टी फीचर्स
उम्मीद की जा रही है कि कार में ग्राहकों को एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), कई एयरबैग्स और अन्य हाईटेक सेफ्टी फीचर्स मिल सकते हैं. ब्लेड बैटरी तकनीक इसे आग और दुर्घटनाओं से बेहतर सुरक्षा प्रदान कर सकती है.