Suzuki GSX-8R भारत में लॉन्च, कीमत 9.25 लाख रुपये, जानें इसमें क्या है खास…

0
20

Suzuki GSX-8R: सुजुकी ने अपनी नई बाइक भारत में लॉन्च कर दी है. यह एक मिडिलवेट सुपरस्पोर्ट बाइक है, जिसका नाम Suzuki GSX-8R है. इसकी कीमत 9.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. यह बाइक इस साल की शुरुआत में भारत मोबिलिटी एक्सपो में पहली बार दिखाई गई थी. यह बाइक तीन कलर ऑप्शंस में उपलब्ध होगी, जिसमें मैटेलिक मैट स्वॉर्ड सिल्वर, मैटेलिक ट्राइटन ब्लू और मैटेलिक ब्लैक नंबर 2 शामिल है. यह बाइक Triumph Daytona 660 और Kawasaki Ninja 660 समेत अन्य बाइक्स को टक्कर दे सकती है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.

Suzuki GSX-8R इंजन
GSX-8R में वर्टिकली स्टैक्ड LED हेडलाइट्स, स्लीक एयर इंटेक्स और एक शॉर्ट, लिफ्टेड रियर सेक्शन है. बाइक में 776 cc का लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन है जो 78 Nm पर 81.8 hp का पावर जेनरेट करता है. इसका पावर आउटपुट लगभग टाटा पंच के बराबर है. यह इंजन सुजुकी की V-Strom 800 DE ADV के साथ शेयर किया गया है. इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है और इसमें एक बाय-डायरेक्शनल क्विक-शिफ्टर भी है.

Suzuki GSX-8R की खासियत
ब्रेकिंग के मामले में Suzuki GSX-8R फ्रंट में ट्विन 310 mm डिस्क और रियर में सिंगल 240 mm डिस्क दी गई है. यह 17-इंच के व्हील्स पर डनलप रोडस्पोर्ट 2 रेडियल टायर्स के साथ चलता है. GSX-8R की सबसे बड़ी खासियतों में से एक सुजुकी का इंटेलिजेंट राइड सिस्टम है. इसमें तीन राइडिंग मोड्स दिए गए है, जिसमें 4-स्टेप स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड-बाय-वायर टेक्नोलॉजी, ABS और एक लो-आरपीएम असिस्ट सिस्टम शामिल है. साथ ही इसमें एक 5-इंच कलर TFT-LCD कंसोल भी दिया गया है.