छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ स्थित मां बम्लेश्वरी मंदिर में पहुंचे ढाई लाख श्रद्धालु, दर्शन के दौरान मची अफरातफरी, महिला की दम घुटने से मौत….

0
9

डोंगरगढ़: छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ स्थित मां बम्लेश्वरी मंदिर में दर्शन के दौरान अफरातफरी मच गई। इसमें एक महिला की जान भी चली गई गई। एक लाख की क्षमता वाली जगह पर ढाई लाख श्रद्धालु पहुंच गए। जानकारी के मुताबिक शनिवार की रात जब भीड़ बढ़ी तो श्रद्धालुओं को बैरिकेड्स लगाकर रोक दिया गया था। इसके बाद जब उन्हें दर्शन करने के लिए छोड़ा गया, तो अफरातफरी मच गई थी।

जानकारी के मुताबिक ऊपर वाले मंदिर में चढ़ने के दौरान सोनिया साहू (35) क्षीरपानी परिसर में श्रद्धालुओं के भीड़ के बीच फंसी गई और अचानक गश खाकर गिर पड़ी। इसके बाद डोंगरगढ़ हॉस्पिटल पहुंचाया गया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी।

पुलिस जवानों ने बेरिकेडिंग लगाकर भीड़ को रोकने का प्रयास किया। लेकिन श्रद्धालु यहां अधिक देर तक रुकने को तैयार नहीं हो रहे थे। इससे अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही, जिन्हें जिस दिशा से रास्ता मिलता, दर्शन के लिए आगे बढ़ते रहें। स्थिति ऐसी रही कि 20 सीढ़ी चढ़ने के लिए भी लोगों को 30 मिनट से अधिक का समय लगा। सीढ़ियों के बीच जगह- जगह स्टॉपर लगाकर भीड़ को विभाजित कर ऊपर मंदिर के लिए रवाना किया गया।

सीएमएचओ डॉ. एसआर नवरतन ने महिला के मौत की वजह दम घुटने को बताया है। पीएम के बाद महिला के शव को परिजनों को सौंपा गया है। दरअसल, शनिवार रात डोंगरगढ़ में श्रद्धालुओं की संख्या अचानक बढ़ती गई। इसे क्षीरपानी परिसर में ही बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं को रोका गया था। जहां कुछ और लोगों में भी चक्कर आने और उल्टी जैसी शिकायत बनी रही।