Saturday, October 5, 2024
HomeTechnologyबड़े काम की है WhatsApp की ये सीक्रेट ट्रिक, अनजान लोग नहीं...

बड़े काम की है WhatsApp की ये सीक्रेट ट्रिक, अनजान लोग नहीं कर पाएंगे परेशान, जानें कैसे….

WhatsApp Tips: व्हाट्सएप दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिं प्लेटफॉर्म है. यूजर्स के बीच यह ऐप काफी पॉपुलर है. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. कंपनी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो उनके काफी काम आते हैं. आज हम आपको WhatsApp की एक ऐसी सीक्रेट ट्रिक के बारे में बताते हैं, जिसकी मदद से कोई भी अनजान व्यक्ति आपको परेशान नहीं कर पाएगा. आइए आपको बताते हैं कि कैसे?

WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक
व्हाट्सएप यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर मैसेज करने के साथ-साथ कॉलिंग की भी सुविधा देता है. अगर किसी व्यक्ति के पास आपका नंबर सेव है तो वो आपको कॉल कर सकता है. लेकिन, कई बार अनजान लोग भी आपका नंबर सेव कर लेते हैं और फिर व्हाट्सएप पर आपको कॉल करते हैं. इससे कई लोगों को परेशानी हो सकती है. लेकिन, अगर आप चाहें तो इससे छुटकारा पा सकते हैं. व्हाट्सएप पर Silence unknown callers नाम का एक ऑप्शन मिलता है, जिसको इनेबल करके आप यह काम कर पाएंगे. इससे आप अनजान व्यक्तियों के कॉल को साइलेंट कर पाएंगे. फिर जब भी कोई अनजान व्यक्ति आपको कॉल तो फोन की घंटी नहीं बजेगी और परेशान नहीं होना पडे़गा.

व्हाट्सएप पर Silence unknown callers को कैसे इनेबल करें

  1. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर WhatsApp खोलें.
  2. फिर होमस्क्रीन पर दाएं कोने में तीन वर्टिकल डॉट्स पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद एक पॉपअप मेन्यू खुलेगा.
  4. यहां आपको Settings ऑप्शन को सिलेक्ट करना होगा.
  5. फिर Privacy ऑप्शन पर क्लिक कीजिए.
  6. इसके बाद Calls ऑप्शन पर क्लिक कीजिए.
  7. यहां आप Silence unknown callers ऑप्शन के पास बने टॉगल को इनेबल कर दीजिए.
Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img