Saturday, October 5, 2024
HomeTechnologyमोबाइल में भूलकर भी न रखें ये चीजें, वरना पुलिस कॉलर पकड़कर...

मोबाइल में भूलकर भी न रखें ये चीजें, वरना पुलिस कॉलर पकड़कर डाल देगी जेल में!….

आजकल हर किसी के हाथ में स्मार्टफोन होता है. वो फोन से जो चाहे वो कर सकता है. लेकिन कुछ चीजें अंजाने में ऐसी हो जाती हैं, जो कानून के अंतरगत नहीं आती हैं. ऐसे में जेल की सजा भी काटनी पड़ती है. टेक्नोलॉजी के इस युग में, मोबाइल फोन हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बन गया है. हालांकि, इस बढ़ती स्वतंत्रता के साथ कई खतरे भी जुड़े हैं. साइबर अपराध, ऑनलाइन धोखेबाजी, और बच्चों की सुरक्षा जैसे मुद्दे आजकल बहुत गंभीर हैं.

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी पर सुप्रीम कोर्ट ने साफ कह दिया है कि अगर कोई पकड़ा जाता है तो इस पर 3 से 7 साल तक की जेल हो सकती है. इसको देखना और भेजना पॉक्सो एक्ट के तहत क्रिमिनल एक्ट की कैटेगरी में आता है. गूगल पर बम बनाने की जानकारी ढूंढना, चाहे मज़ाक में ही क्यों न हो, बहुत खतरनाक हो सकता है. गूगल इस तरह के सर्च को गंभीरता से लेता है और आपकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों तक पहुंचा सकता है. इससे आप पर संदेह हो सकता है और आपको कानूनी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें जेल जाना भी शामिल हो सकता है.

गूगल या किसी भी सर्च इंजन से पायरेटेड मूवी डाउनलोड करना गैरकानूनी है. इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं. इसमें आपको लाखों का जुर्माना देना पड़ सकता है. अगर आप किसी की फोटो या वीडियो शेयर कर रहे हैं और आपने उससे परमीशन नहीं ली है तो यह भी अपराध की कैटेगरी में आता है. इस केस में आपको जेल भी हो सकती है. अगर आप किसी की फोटो या वीडियो शेयर कर रहे हैं और आपने उससे परमीशन नहीं ली है तो यह भी अपराध की कैटेगरी में आता है. इस केस में आपको जेल भी हो सकती है.

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img