Jobs 2024: डीयू में नौकरी और 1.80 लाख महीने तक की तगड़ी सैलरी, भूलकर भी मिस मत करना यह पैकेज

0
39

दिल्ली यूनिवर्सिटी में नौकरी पाने का सपना है तो ये मौका आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है. यहां कई कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्तियां चल रही हैं. कुछ के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट पास आ गई है तो कुछ की आने वाली है. इसलिए वे कैंडिडेट्स जो इन पदों पर आवेदन करने की जरूरी योग्यता रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें. जरूरी डिटेल हम यहां शेयर कर रहे हैं.

वैकेंसी डिटेल

ये पद डीयू के अलग-अलग कॉलेजों के लिए हैं, जिनका डिटेल इस प्रकार है –

  • राम लाल आनंद कॉलेज – 7 पद
  • शहीद भगत सिंह कॉलेज – 7 पद
  • हिंदू कॉलेज – 12 पद
  • पीजीडीएवी कॉलेज – 8 पद.

कौन कर सकता है अप्लाई
इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्यता पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. विस्तार से जानकारी पाने के लिए डीयू की वेबसाइट पर जा सकते हैं या जिस कॉलेज के लिए फॉर्म भर रहे हैं, उसकी वेबसाइट से डिटेल पता कर सकते हैं. मोटी जानकारी इस प्रकार है. संबंधित फील्ड में किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर्स किए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. कैंडिडेट का सीएसआईआर नेट या यूजीसी नेट परीक्षा पास होना जरूरी है. पीएचडी किए कैंडिडेट भी आवेदन कर सकते हैं.

किस कॉलेज के लिए क्या है लास्ट डेट
यहां निकली वैकेंसी में से राम लाल आनंद कॉलेज की वैकेंसी के लिए लास्ट डेट आज यानी 14 अगस्त है. इसके बाद शहीद भगत सिंह कॉलेज के लिए लास्ट डेट 16 अगस्त, हिंदू कॉलेज के लिए 24 अगस्त और पीजीडीएवी कॉलेज के लिए 26 अगस्त 2024 है.

कितना लगेगा शुल्क
आवेदन करने के लिए यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी,पीडब्ल्यूबीडी और महिला कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है.

कैसे होगा सेलेक्शन
इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन दो चरणों में होगा. सबसे पहले कैंडिडेट्स द्वारा दिए गए आवेदनों को परखा जाएगा यानी उनका ऐस्सेमेंट होगा. अगर कमेटी को आवेदन ठीक लगता है और कैंडिडेट सारी पात्रताएं पूरी करता है तो अगले स्टेप की बारी आएगी. सेकेंड स्टेज में कमेटी चुने गए एप्लीकेशंस को इवैल्युएट करेगी. ये एक्सपीरियंस से लेकर और कई लेवल पर होगा.

सैलरी कितनी मिलेगी
इन पदों पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को पे लेवल 10 के मुताबिक महीने के 57,700 रुपये से लेकर 1,82,400 रुपये तक सैलरी मिलेगी. इसके अलावा भी उन्हें बहुत से एलाउंस दिए जाएंगे. जैसे डियरनेस एलाउंस, ट्रैवल एलाउंस, हाउस रेंटल एलाउंस वगैरह. हर पद का अलग डिटेल कॉलेज की वेबसाइट से देख सकते हैं.