Sunday, September 22, 2024
HomeTechnologyApple ला रहा अब तक का सबसे पतला iPhone! जानकर खुशी से...

Apple ला रहा अब तक का सबसे पतला iPhone! जानकर खुशी से डिस्को डांस करने लगे फैन्स

Apple हर साल कुछ नया करने की कोशिश करता है. अब फिर खबर घूम रही है कि ऐप्पल अगले साल यानी 2025 में अब तक का सबसे पतला आईफोन लाने वाला है. द रॉयटर्स ने बताया कि ऐप्पल एक पतले वर्जन वाले आईफोन पर काम कर रहा है, जिसे 2025 तक लॉन्च किया जा सकता है. संभावित पतले वर्जन की कीमत ऐप्पल के आईफोन प्रो मैक्स से ज्यादा हो सकती है, और इसे सितंबर 2025 में आईफोन 17 के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. इसका कोडनेम D23 दिया गया है.

कैलिफोर्निया के कुपर्टिनो स्थित कंपनी अभी भी ‘D23’ कोडनेम वाले डिवाइस के लिए अलग-अलग डिजाइन का परीक्षण कर रही है. इसमें ऐप्पल का लेटेस्ट-जेनरेशन प्रोसेसर, जिसका नाम शायद A19 होगा, लगाया जा सकता है. चूंकि यह फोन पतला होगा, इसलिए इसे मजबूत फ्रेम की जरूरत होगी ताकि यह टूटे नहीं. ऐसी खबरें हैं कि ऐप्पल सही संतुलन और वजन पाने के लिए टाइटेनियम और एल्युमिनियम का मिश्रण इस्तेमाल कर सकता है.

सबसे बड़ी चुनौती कैमरा और बैटरी हो सकती है. फोन को बहुत पतला बनाने की कोशिश में बैटरी की लाइफ और कैमरे की कैपेसिटी कम हो सकती है. ऐसी खबरें हैं कि आईफोन स्लिम में पतले होने की वजह से सिर्फ एक ही पिछला कैमरा हो सकता है. हालांकि अब तक बैटरी लाइफ के बारे में कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन पतले फोन का मतलब है कि बैटरी भी पतली होगी, जिससे बैटरी कम चलेगी. ऐप्पल को हमेशा से ही चुनौतियों से पार पाते देखा गया है. हो सकता है यहां भी ऐप्पल कोई सॉल्यूशन निकाल ले.

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img