Saturday, October 5, 2024
HomeSports152 KMPH की रफ्तार वाले इस गेंदबाज को भूल चुके हैं चयनकर्ता,...

152 KMPH की रफ्तार वाले इस गेंदबाज को भूल चुके हैं चयनकर्ता, गौतम गंभीर की राज में वापसी तय!

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम में अब गौतम गंभीर युग की शुरुआत होने जा रही है। टीम इंडिया के नए हेड कोच बने गंभीर श्रीलंका दौरे से ये बड़ी जिम्मेदारी संभालने को तैयार हैं। 27 जुलाई से होने वाले सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान होना बाकी है। इससे पहले गौतम गंभीर के बचपन के कोच संजय भारद्वाज ने बड़ी भविष्यवाणी की है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद बतौर हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो चुका। पहले से ही ये अटकलें लगाई जा रही थी कि उनके बाद पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर को ये जिम्मेदारी मिलेगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसपर जल्द मुहर भी लगा दी। श्रीलंका दौरे से पहले गौतम गंभीर के बचपन के कोच ने एक इंटरव्यू में भरोसा जताते हुए कहा कि उनके शिष्य भारत को शिखर पर पहुंचा सकते हैं।

गौतम गंभीर के बचपन के कोच संजय भारद्वाज ने अपने खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ लाने की गंभीर की क्षमता पर भरोसा जाहिर करते हुए कहा कि वो अपने क्रिकेट कौशल से भारत को शीर्ष पर ले जा सकते हैं। भारद्वाज ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि गंभीर स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भारतीय टीम में वापस लाने पर विचार कर सकते हैं।

बता दें कि गौतम गंभीर दिल्ली के पेसर नवदीप सैनी के बेहद करीबी माने जाते हैं। जब हरियाणा के खिलाड़ी को दिल्ली की रणजी टीम में जगह नहीं मिल रही थी तब उन्होंने दिल्ली क्रिकेट बोर्ड पर जमकर हमला बोला था और फिर सैनी की वापसी करवाई थी। इसके बद दाएं हाथ के पेसर को टीम इंडिया में जगह भी मिली लेकिन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। आईपीएल में 152 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालने वाले सैनी पिछले 2-3 सालों से गुमनाम हैं, लेकिन गौतम गंभीर के कोच की मानें तो अब उनकी किस्मत चमक सकती है।

नवदीप सैनी ने आखिरी बार 2021 में आर. प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ मैच में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। राष्ट्रीय टीम से अनुपस्थिति के बावजूद, सैनी गंभीर के मार्गदर्शन में महत्वपूर्ण प्रभाव डालने की क्षमता रखते हैं। सैनी ने भारत के लिए अब तक 2 टेस्ट, 8 वनडे और 11 टी20 मैच खेला है। उनके नाम फिलहाल 23 अंतरराष्ट्रीय विकेट है।

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img