Thursday, September 19, 2024
HomeNationalMumbai Rain: भारी बारिश से जलमग्न हुआ पूरा मायानगरी, आज भी IMD...

Mumbai Rain: भारी बारिश से जलमग्न हुआ पूरा मायानगरी, आज भी IMD ने जारी किया रेड अलर्ट, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, ट्रेन और फ्लाइट्स रद्द

Mumbai Rain: महाराष्ट्र में बारिश ने हाहाकार मचा रखा है. बारिश के कारण कई जगहों पर स्कूल भी बंद हैं. पटरियों और स्टेशनों पर जलभराव के कारण मुंबई और आसपास के इलाकों में ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं. मुंबई के कुछ इलाकों में सोमवार सुबह 7 बजे तक केवल छह घंटों में 300 मिमी से अधिक बारिश हुई, जिससे सड़कें और निचले इलाके जलमग्न हो गए.

पूरे दिन शहर में भारी बारिश भी हुई, जिससे लोगों की मुसीबतें और बढ़ गईं और स्कूल बंद करने पड़े. कोई राहत नहीं दिख रही है क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए मंगलवार के लिए मुंबई के लिए ‘रेड’ अलर्ट जारी किया है. मुंबई में आज भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है, जिससे लोकल ट्रेन सेवाओं में देरी और रद्दीकरण की आशंका है.

मुंबई में सोमवार को जुलाई में 24 घंटों में दूसरी सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई, केवल 6 घंटों में लगभग 300 मिमी बारिश दर्ज की गई. मंगलवार को आधी रात से सुबह 3 बजे तक शहर में 170 मिमी बारिश दर्ज की गई. मुंबई में रेड अलर्ट सुबह 8:30 बजे तक रहने की उम्मीद है.

निचले इलाकों में उच्च क्षमता वाले पंप स्थापित करने के बावजूद बारिश के कारण हुए जलभराव के कारण मध्य रेलवे सेवाओं को महत्वपूर्ण व्यवधानों का सामना करना पड़ा, जिससे हजारों यात्रियों को असुविधा हुई. ट्रेनें घंटों तक पटरियों पर रुकी रहीं. रनवे पर जलभराव के कारण न केवल लोकल ट्रेनों बल्कि फ्लाइट्स भी सस्पेंड हो गईं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारी बारिश के कारण सोमवार को मुंबई में लगभग 50 फ्लाइट्स रद्द कर दी गईं.भारी बारिश के कारण कम विजिबिलिटी से मुंबई के अंदर और बाहर 50 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द कर दी गईं हैं. शहर में लगातार बारिश के कारण रनवे एक घंटे से ज्यादा समय तक प्रभावित रहा.

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img