Friday, September 20, 2024
HomeNationalJharkhand: महिला ने एक साथ 5 बच्चों को दिया जन्म, RIMS अस्पताल...

Jharkhand: महिला ने एक साथ 5 बच्चों को दिया जन्म, RIMS अस्पताल प्रशासन ने ट्विटर पर शेयर की तस्वीरें

Jharkhand News: झारखंड के रांची स्थित रिम्स में सोमवार को एक महिला ने एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया, जिसके बाद पूरे अस्पताल में यह चर्चा का विषय बना रहा. दरअसल, चतरा जिले के इटखोरी स्थित मलकपुर गांव निवासी अनिता कुमारी ने एक साथ पांच बच्चों को जन्म दिया है. सभी नवजातों का वजन एक किलो के आसपास है, जिसके बाद बच्चों को नियोनेटल वार्ड में भर्ती कराया गया है. यहां इनकी सेहत पर नजर रखी जा रही है.

26-27 हफ्ते में ही हो गया जन्म
वहीं डाक्टरों ने बताया कि बच्चों का वजन कम है और ये प्री मैच्योर हैं. इनका जन्म 26-27 हफ्ते में ही हो गया है जिसके बाद देखभाल की जा रही है. कम से कम एक माह तक बच्चों को बहुत ज्यादा देखभाल की जरुरत है. प्रयास कर रहे हैं कि सभी को स्वस्थ कर दिया जाए. वहीं बच्चों के मां की स्थिति ठीक है. रिम्स ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘रिम्स के महिला एवं प्रसूति विभाग में इटखोरी चतरा की एक महिला ने पांच बच्चों को जन्म दिया है. बच्चे NICU में डाक्टरों की देखरेख में हैं. डॉ शशि बाला सिंह के नेतृत्व में सफल प्रसव कराया गया.’

सामान्य बच्चों से नवजातों का वजन कम
बता दें कि, सभी नवजातों को नियोनेटोलॉजी विभाग में भर्ती किया गया है. इन बच्चों का वजन सामान्य से काफी कम है. रिम्स ने जानकारी दी कि इन बच्चों की मां इटखोरी, चतरा की रहने वाली है. फिलहाल, मां और बच्चे दोनों ठीक हैं. डॉक्टरों की टीम जच्चा और बच्चों की निगरानी कर रही है. इसी दौरान रांची रिम्स से एक मरीज के कूदकर जान दे देने की भी खबर सामने आई. मरीज लक्ष्मण राम तीसरे तल्ले में स्थित वार्ड में भर्ती था और उसी वार्ड में लगी खिड़की से वह कूद गया. पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img