UP News : PM मोदी की भतीजी बन रिटायर कर्नल से 21 लाख की ठगी, महिला ठग की तलाश में पुलिस जुटी

0
7

वाराणसी : UP News : सावधानी हटी ,दुर्घटना घटी, यह कहावत उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में रिटायर कर्नल उपेन्द्र राघव पर चरितार्थ हो रही है. जिसके साथ प्रधानमंत्री मोदी की भतीजी बनकर एक महिला ने 21 लाख की ठगी कर ली है. कर्नल के पैरों तले उस वक्त जमीन खिसक गई जब पीएमओ ने ऐसे किसी भी महिला का सम्बंध होने से इंकार कर दिया. इसके बाद पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर लिया है और महिला की तलाश कर रही है.

दरअसल वाराणसी के नदेसर इलाके में रहने वाले रिटायर कर्नल उपेंद्र राघव से उसी इलाके में रहने वाले रमेश शर्मा और बलिया की रहने वाली कोमल पाण्डेय ने एक वेरोनिका नाम की महिला से मिलवाया. वेरोनिका ने खुद को पीएम मोदी की भतीजी बताया और रिटायर कर्नल को विश्वास में भी ले लिया. उपेन्द्र राघव ने बताया कि वेरोनिका जयपुर राजस्थान की रहने वाली है. जिसने स्टॉक मार्केट में रुपये लगाकर मुनाफा कमाने की बात कही. जिसके बाद रमेश के एकाउंट में 21 लाख रुपये ट्रांसफर करवाएं.

ऑनलाइन चैटिंग कर बनाया शिकार
वेरोनिका जयपुर की रहने वाली है. पहचान होने के बाद उपेन्द्र से वो लगातार व्हाट्स एप पर चैटिंग करती थी. अपने आप को पीएम मोदी की भतीजी भी बताती थी. उपेन्द्र ने बताया कि उसने मां की तबियत खराब रहती है तो वेरोनिका ने पीएमओ में पीएम मोदी के नाम से खत भी लिखवाया था, जिसमें मां के इलाज के लिए आर्थिक मदद की बात लिखवाई थी. उपेन्द्र ने वो खत पीएमओ भी भेजी थी.

इसके बाद उसने स्टॉक मार्किट में रुपये लगाने की बात कही और मुनाफा कमाने का लालच दिया. उपेन्द्र ने मुनाफे के लालच में 21 लाख दे दिए. जो राजस्थान के ही एक बैंक में ट्रांसफर हुआ. लेकिन फिर कई महीने बीत जाने के बाद भी रुपये नही लौटाए तो उपेन्द्र को शक हुआ और उसने रुपये मांगने शुरू किए. लेकिन हर बार सिर्फ आश्वासन मिलता था.

आरोपी वेरोनिका की तलाश में पुलिस
जब उपेन्द्र को इस बात का एहसास हुआ कि वो ठगी का शिकार हो गया है, तो उसने वाराणसी के कैंट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. जिसके बाद वाराणसी कैंट पुलिस भी सकते में हो गयी. सबसे पहले पीएमओ से इस बात की पुष्टि की गई कि वेरोनिका का सम्बंध पीएम से है कि नहीं, पीएमओ ने वेरोनिका का सम्बंध पीएम मोदी से होने की बात जैसे ही नकारी, पुलिस ने मामले में वेरोनिका और कैंट इलाके में रहने वाले रमेश के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश में जुट गई.