Karnataka Election Result 2023: कर्नाटक चुनाव रिजल्ट पर बीएस येदियुरप्पा का पहला बयान, क्या कुछ बोले?

0
7

कर्नाटक विधानसभा चुनाव रिजल्ट पर पूर्व सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जनता के मताधिकार का सम्मान करते हैं. विपक्ष की भूमिका निभाएंगे. कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर मंथन करेंगे कि कहां चूक हुई. बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ काम किया है. जनता का धन्यवाद.

पूर्व सीएम ने कहा कि हार-जीत बीजेपी के लिए बड़ी बात नहीं है. दो सीट से शुरुआत कर बीजेपी आज सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. कार्यकर्ताओं को दुखी होने की जरूरत नहीं है. हम अपने हार पर पुनर्विचार करेंगे. हमें वोट करने के लिए हम जनता का धन्यवाद करते हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं को इन नतीजों से घबराने की जरूरत नहीं है.

कर्नाटक चुनाव की मतगणना जारी है. जिसमें कांग्रेस ने 6 सीटों पर जीत हासिल कर ली है और 127 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी ने 3 सीटों पर जीत हासिल की है और 3 सीटों पर आगे चल रही है. जेडीएस 22 सीटों पर आगे चल रही है.

इससे पहले कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा था कि सभी परिणाम आने के बाद हम विस्तृत विश्लेषण करेंगे और एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के रूप में हम विभिन्न स्तरों पर अपनी कमियों को देखेंगे उसमें सुधार करेंगे. इसे पुनर्गठित कर लोकसभा चुनाव में वापसी करेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के काफी प्रयासों के बावजूद हम अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं. बोम्मई ने पहले कहा था कि उन्हें बीजेपी की जीत का पूरा भरोसा है.