Sunday, September 22, 2024
HomeNationalMP News : शहडोल में भीषण रेल हादसा, पहले से खड़ी मालगाड़ी...

MP News : शहडोल में भीषण रेल हादसा, पहले से खड़ी मालगाड़ी से टकराई दूसरी ट्रेन, तीसरी भी चपेट में आई, लोको पायलट समेत 2 की मौत

शहडोल : MP News : मध्‍य प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां भीषण रेल दुर्घटना हुई है. तीन मालगाड़ि‍यां आपस में टकरा गईं, जिससे मौके पर अफरातफरी मच गई. तीन ट्रेन के आपस में टकराने से रेल महकमे में हड़कंप मच गया. दिल दहला देने वाले इस हादसे में लोको पायलट समेत 2 के मरने की सूचना है, जबकि 2 अन्‍य रेलकर्मी घायल भी हुए हैं. हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. मौके पर तैनात कर्मचारियों को शुरुआत में कुछ समझ में नहीं आया कि अचानक यह कैसे हो गया. प्रारंभिक रिपोर्ट में ड्राइवर द्वारा सिग्‍नल ओवरशूट करने की वजह से हादसा होने की बात सामने आई है.

जानकारी के अनुसार, तीन मालगाड़ी के एक साथ दुर्घटनाग्रस्‍त होने की यह घटना सुबह 6:25 बजे हुई. शहडोल से सटे सिंहपुर रेलवे स्‍टेशन पर पहले से ही एक मालगाड़ी खड़ी थी. सुबह दूसरी मालगाड़ी आकर उससे टकरा गई. दुर्घटना के वक्‍त एक और मालगाड़ी सिंहपुर स्‍टेशन से गुजर रही थी जो इसकी चपेट में आ गई. हादसा इतना भयानक था कि रेल इंजन में आग लग गई. मालगाड़ी के डिब्‍बे एक-दूसरे पर चढ़ गए. हादसे के कारण इस रेलखंड पर ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित हुआ है. बताया जा रहा है कि इस भीषण रेल हादसे में एक लोको पायलट की मौत हो गई, जबकि दो अन्‍य रेल कर्मचारी घायल हो गए हैं.

सिग्‍नल ओवरशूट का मामला
भीषण रेल हादसे में एक लोको पायलट समेत 2 की मौके पर ही मौत हो गई. दो अन्‍य रेलकर्मियों के घायल होने की भी सूचना है. रेलवे की ओर से इस दुर्घटना को लेकर आधिकारिक बयान जारी किया गया है. इस बयान में ड्राइवर द्वारा सिग्‍नल ओवरशूट करने से हादसा होने की बात कही गई है. सिंहपुर रेलवे स्‍टेशन बिलासपुर-कटनी रेलखंड पर पड़ता है. एक के बाद एक 3 मालगाड़ियों के दुर्घटनाग्रस्‍त होने से इस रेलखंड पर ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित हुआ है.

हादसे के वक्‍त स्‍टेशन पर नहीं थी कोई यात्री ट्रेन
गनीमत यह रही कि जिस वक्‍त यह भीषण रेल हादसा हुआ, उस वक्‍त सिंहपुर रेलवे स्‍टेशन पर कोई यात्री ट्रेन नहीं थी. उस वक्‍त कोई पैसेंजर ट्रेन वहां से गुजर भी नहीं रही थी, नहीं तो बड़ी संख्‍या में लोग हताहत हो सकते थे. तीन मालगाड़ियों के आपस में टकराने से घटनास्‍थल का नजारा बहुत डरावना था. कई बोगियां पटरी से उतर गई थीं. वहीं, आग भी लग गई थी.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img