Saturday, September 21, 2024
HomeNationalVande Bharat : राजस्थान को मिली वंदे भारत की सौगात, PM मोदी...

Vande Bharat : राजस्थान को मिली वंदे भारत की सौगात, PM मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जयपुर। Vande Bharat : मध्यप्रदेश, तेलंगाना के बाद अब राजस्थान को भी वंदे भारत की सौगात मिल चुकी है। आज पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस माध्यम से हरी झंडी दिखाकर वंदे भारत को का रवाना किया। पहली ट्रेन जयपुर से दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन के बीच चलेगी। इस दौरान रेलए संचारए इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव भी जयपुर में उपस्थित रहे। बीते 2 महीनों में ये छठी वंदे भारत है।

वंदे भारत की नियमित सेवा 13 अप्रैल, 2023 से शुरू होगी। आज गाड़ी संख्या 09617 वंदे भारत ट्रेन जयपुर जंक्शन से रवाना होकर गांधीनगर, बस्सी, दोसा, बांदीकुई, राजगढ़, अलवर, खैरतल, रेवाड़ी, पटौदी रोड, गढ़ी हरसरू और गुड़गांव स्टेशनों पर होते हुए दिल्ली कैंट शाम 4 बजे पहुंचेगी। बता दें कि इस वंदे भारत ट्रेन का नियमित संचालन 13 अप्रैल से किया जाएगा।

इन ट्रेकों पर चल रही वंदे भारत
वर्तमान समय में कुल 13 वंदे भारत ट्रेनें पटरियों पर दौड़ रही हैं। दिल्ली-जयपुर-अजमेर वंदे भारत एक्सप्रेस भारत की 14वीं वंदे भारत एक्सप्रेस है। देश की पहली वंदे भारत वाराणसी से नई दिल्ली के बीच चली थी। इसके अलावा मुंबई से गांधीनगर, मैसूर से चेन्नई, विशाखापट्टनम से सिकंदराबाद, नई दिल्ली से अंदौरा, न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा, माता वैष्णो देवी कटरा से नई दिल्ली, सोलापुर से मुंबई, शिरडी से मुंबई, बिलासपुर से नागपुर, सिकंदराबाद से तिरुपति और चेन्नई से कोयंबटूर के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेनें शामिल हैं। बता दूं कि इस साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले है। और अभी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है। ऐसे में प्रदेश को वंदे भारत की सौगात भाजपा के लिए कारगर साबित होगी।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img