Friday, September 20, 2024
HomeChhatttisgarhBemetara Violence: छत्तीसगढ़ में दो समुदायों के बीच मचा जमकर बवाल, एक...

Bemetara Violence: छत्तीसगढ़ में दो समुदायों के बीच मचा जमकर बवाल, एक लड़के की मौत, 11 गिरफ्तार

बेमेतरा Bemetara Violence: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के एक गांव में दो समुदायों के बीच जमकर बवाल मचा है. विवाद इतना गहराया की एक दूसरे के साथ जमकर मारपीट हुई है. लाठी डंडे बरसाए गए हैं. इसमें एक 22 साल के लड़के की मौत हो गई. इसके बाद पूरे इलाके में तनाव बढ़ गया है. कुछ लोगों ने बेमेतरा पुलिस की गाड़ी में आग लगा दी और कई पुलिसकर्मी इस बवाल में घायल भी हुए हैं.

दरअसल, बेमेतरा के बीरनपुर गांव में शनिवार को भारी बवाल मच गया. पुलिस का दावा है कि शनिवार सुबह एक बच्चे से मारपीट के बाद दो समुदाय के बीच तनाव बढ़ा. इस मामले में पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है. पुलिस की मौजूदगी में भी एक समुदाय ने दूसरे समुदाय पर हमला किया है. हालत बिगड़ने पर साजा एसडीएम ने इस इलाके में धारा 144 लागू कर दी है.

पुलिस पर भी हमला
इसके अलावा हत्या के आरोप में 11 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, लेकिन बीरनपुर गांव में तनाव की स्थिति है. इसलिए यहां बड़ी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की गई है. इसके अलावा मौके पर शांति व्यवस्था बनाने के लिए दुर्ग संभाग के आईजी ने खुद कमान संभाली है. बेमेतरा के एसपी कल्याण एलेसेला ने बताया कि साजा पुलिस थाने के बीरनपुर में एक बच्चे से मारपीट हुई थी. इसके बाद 2 पक्षों में झड़प हुई. झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई. पुलिस मौके पर पहुंचकर शांति बनाने की कोशिश कर रही थी कि तभी पुलिस पर भी हमला हुआ.

3 पुलिसकर्मी घायल
उन्होंने बताया कि हमले में 3 पुलिसकर्मी घायल हुए. गांव वालों को समझाया गया है और चिन्हित लोगों को गिरफ्त में लिया गया है. अन्य लोगों की तलाश जारी है. कुछ लड़कों ने पुलिस की गाड़ी में आग लगाई और उसके बाद अलग-अलग रास्तों से जाकर दूसरे पक्ष के घरों में आग लगाने की कोशिश की. अभी स्थिति शांत है. मामबेमेतरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में निजामुद्दीन, रशीद खान, मुख्तार खान, अकबर खान, अब्दुल खान, नवाब खान, अयूब खान, शफीक मोहम्मद, जलील खान और जनाब खान शामिल है. सजा थाने ने बताया कि दो बच्चों की लड़ाई हुई, इसमें दो समुदायों में आपसी विवाद बढ़ गया और झड़प हो गई. जिसमें गांव के एक 22 साल के युवक भुनेश्वर साहू की मौत हो गई. इसी मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

गौरतलब है कि, इस हिंसा की खबर से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है. हिंसा के पीछे क्या कहानी है. इस पर पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है. वहीं दूसरी तरफ गांव में शांति व्यवस्था के लिए बड़ी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की गई है. रविवार को भी पूरे इलाके में पुलिस जवानों की तैनाती होगी.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img