News Today : गाय के साथ अत्याचार की दिल दहला देने वाली तस्वीर आई सामने, मुंह में बांध दिया लोहे का तार क्योंकि…

0
25

Cow Viral Photo: गाय न केवल हमारी संस्कृति और धर्म का प्रतीक है, बल्कि इसका महत्व हमारी प्राकृतिक और आर्थिक जीवन में होता है. गाय के दूध, घी, छाछ आदि हमारे दैनिक जीवन का अहम हिस्सा हैं. गाय को हमारी संस्कृति और धर्म के प्रतीक के रूप में नहीं, बल्कि हमारे वास्तविक जीवन का अहम हिस्सा माना जाता है. हालांकि, कई बार हमारे आस-पास के लोग अपने स्वार्थ के लिए जानवरों के साथ कृत्य व्यवहार करते हैं. हाल ही में, एक दिल दहला देने वाली तस्वीर सामने आई है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. कथित तौर पर यह तस्वीर मध्य प्रदेश की है, जहां अपने फसल को बचाने के लिए गाय के मुंह पर लोहे का तार बांध दिया गया है.

गाय के मुंह पर बांध दिया लोहे का तार
गाय हमारी संस्कृति का हिस्सा है. हम गाय के प्रति बेहद ही सम्मान करते हैं. वर्षों से चली आ रही परंपराओं और पूजा-पाठ में गाय बहुत सारे धार्मिक कार्यों का हिस्सा है. दूध, दही, गोबर आदि के जरिए हमारी पूजा अधूरी होती है. ऐसे में अगर लोग गायों के प्रति ऐसा बुरा व्यवहार करेंगे तो लोग आवाज उठाएंगे. वायरल होने वाले इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि एक सफेद रंग की गाय किसी खुले मैदान में खड़ी हुई है और लाल घेरे से यह दर्शाने की कोशिश की जा रही है कि उसके मुंह पर किसी ने लोहे का तार बांध दिया. बेजुबान जानवर खुद इसे खोल पाने में नाकाम है, इस वजह से वह चुपचाप खड़ा हुआ दिखाई दिया.

तस्वीर हुई वायरल तो लोगों ने उठाए सवाल
किसी ने इस तस्वीर को क्लिक कर लिया और फिर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. इस तस्वीर को कथित तौर पर मध्य प्रदेश का बताया जा रहा है. इसके पीछे की वजह भी बताई गई कि किसी ने इस वजह से इसके मुंह पर तार बांध दिया ताकि वह खेतों में जाकर फसल न खा सके. इस तस्वीर को कई लोग वायरल शेयर कर रहे हैं और अब यह इंटरनेट पर काफी वायरल हो गया है. कई लोग इस सवाल उठा रहे हैं कि आखिर कोई ऐसे किसी के साथ कैसे कर सकता है.