Corona Is Back! लखीमपुर खीरी के इस स्कूल में 39 छात्राएं संक्रमित, शिक्षक से लेकर कर्मचारी तक क्वारंटाइन

0
4

लखीमपुर खीरी. Corona Is Back उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच लखीमपुर खीरी जिले से एक चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आई है. जिले के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की 39 छात्राएं कोरोना वायरस से संक्रमित मिली हैं. इससे जिले के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. वहीं प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने 39 छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग को छात्रओं के इलाज के लिए दिशा निर्देश दिए हैं.

लखीमपुर खीरी के सीएमओ डॉ.संतोष कुमार गुप्ता ने बताया कि कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की एक छात्रा पॉजिटिव थी. चूंकि यह एक आवासीय विद्यालय है, इसलिए हमने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए 92 लड़कियों के नमूने लिए, जिनमें से 39 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं.

इमरजेंसी के लिए स्कूल के बाहर एंबुलेंस तैनात है. साथ ही मोतीपुर में एक मदर एंड चाइल्ड विंग को परिसर में छात्रों और कर्मचारियों के बीच किसी भी चिकित्सा आवश्यकता के लिए 20 बिस्तर तैयार रखने को कहा गया है. सीएमओ डॉ सन्तोष गुप्ता ने कहा, मैंने व्यक्तिगत रूप से छात्रों से बात की और उन्हें हर तरह की मदद का आश्वासन दिया. हम स्वास्थ्य की स्थिति पर नजर रख रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी आपात स्थिति के लिए कस्तूरबा स्कूल में एक एम्बुलेंस भी तैनात की गई है.