UP News : इस जिले में 5000 लोगों ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी, इस वजह से हैं परेशान

0
6

बहराइच. यूपी के जनपद बहराइच की मिहीपुरवा तहसील में जाति प्रमाण पत्र न बनने से एक जाति के लोग परेशान हैं. लोगों का कहना है कि जाति प्रमाण पत्र न बनने से उनके बच्चों का स्कूलों में एडमिशन नहीं हो रहा है और उनको सरकारी योजनाओं का लाभ भी नहीं मिल रहा है. सभी ने मुख्यमंत्री के नाम से SDM मोतीपुर को ज्ञापन सौंपा है और कहा है कि अगर एक सप्ताह में प्रमाण पत्र निर्गत नहीं होगा तो इस जाति के 5 हजार लोग धर्म परिवर्तन कर लेंगे.

मामला मोतीपुर तहसील का है, जहां के निवासी मदेशिया समुदाय के लोगों ने मोतीपुर तहसीलदार सुनील पर आरोप लगाया है कि जब से उनकी तैनाती हुई है तब से कादू जाति का जाति प्रमाण पत्र नहीं जारी कर रहे हैं, जबकि इससे पहले प्रमाण पत्र जारी हो रहे थे और लोग जनप्रतिनिधि भी इसी जाति प्रमाण के बदौलत बने है. शनिवार को तहसील दिवस के दौरान सैकड़ों की संख्या में मदेशिया समुदाय नारेबाजी करते हुए तहसील पहुंचे और मुख्यमंत्री के नाम से 4 बिंदुओं पर उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. साथ ही उपजिलाधिकारी को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है. अगर अगले गुरुवार तक समस्या का समाधान नहीं हुआ तो तहसील में निवास कर रहे मदेशिया समुदाय के 5 हजार लोग अपने पत्नी-बच्चे समेत तहसील आएंगे और अपना धर्म बदल लेंगे.

तहसीलदार को किया गया निर्देशित
उन्होंने आरोप लगया की हिन्दू धर्म के मदेशिया समुदाय का जब जाति प्रमाण पत्र निर्गत नहीं हो रहा तो सनातन धर्म में रहने का क्या फायदा. सभी ने सामूहिक धर्म परिवर्तन की चेतावनी दी है. वहीं बहराइच के अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. तहसीलदार को निर्देशित किया गया है कि अगर पहले जाति प्रमाण पत्र निर्गत हुआ तो जाति प्रमाण पत्र जारी करें.