Thursday, September 19, 2024
HomeMadhya PradeshMP Breaking: आज सुबह से ही फिर पेपर लीक गिरोह एक्टिव, टेलीग्राम...

MP Breaking: आज सुबह से ही फिर पेपर लीक गिरोह एक्टिव, टेलीग्राम ग्रुप पर केमिस्ट्री का पेपर वायरल

भोपाल। MP Breaking: मध्यप्रदेश में आज सुबह होते ही फिर पेपर लीक गिरोह एक्टिव हो गए है। सुबह से ही टेलीग्राम पर पेपर वायरल हुए है। ग्रुप में लिखा जा रहा है केमिस्ट्री का पेपर दिया गया है। बिजनेस का थोड़ी देर में आ रहा है। कृपया सेंटर थोड़ा लेट जाएं और पेपर यहां पहले पाए। पेपर लीक ग्रुप की सिक्योरिटी इतनी तगड़ी है कि ना तो स्क्रीन शॉट ले सकते हैं न ही फोटो फॉरवर्ड होंगे। बता दें कि आज एमपी बोर्ड की 12वीं कक्षा का केमिस्ट्री बिजनेस और कई अन्य पेपर है। केमिस्ट्री का पेपर साफ ग्रुप पर उपलब्ध है। हालांकि Newstodaycg.com वायरल पेपर की पुष्टि नहीं करता है।

पेपर लीक होने से सिस्टम पर सवाल उठ रहे है। चेयरमैन, सेक्रेटरी तक परीक्षा के पहले पेपर नहीं देख सकते हैं, फिर भी सोशल मीडिया पर तेजी से पेपर वायरल हो रहे हैं। टीचर्स सेलेक्शन पेपर सेट करने की प्रक्रिया 7 महीने पहले से शुरू होती है।सेंटर पर आधे घंटे पहले सीलबंद लिफाफा खोला जाता है जिसमें सबसे अहम किरदार केन्द्राध्यक्षों और सहायक केंद्राध्यक्ष होते हैं। पेपर लीक मामले में शिक्षा विभाग ने बड़ा एक्शन लेते हुए हाल ही में नौ लोगों को निलंबित किया गया है।

ग्रुप में भेजे हुए पेपर के सारे मैसेज डिलीट हो गए है। ग्रुप में नया मैसेज डाला गया है। लिखा गया कि पेपर सिर्फ पैसे देने के बाद ही दिया जाएगा। रात 2-4 बजे के बीच में पेमेंट होगा। रात में 11 बजे के बाद किसी को रिप्लाई नहीं दिया जाएगा। पेपर पूरी तरह असल प्रश्न पत्र की तरह सेम होगा। जो पहले ही पेमेंट और मैसेज करेंगे उन्हें ही पेपर उपलब्ध करवाया जाएगा।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img