Saturday, September 21, 2024
HomeNationalअजब-गजब ठगी: खुद को PMO का अधिकारी बताकर हासिल किया Z+ सिक्योरिटी...

अजब-गजब ठगी: खुद को PMO का अधिकारी बताकर हासिल किया Z+ सिक्योरिटी और बुलेटप्रूफ कार, अब गिरफ्तार

श्रीनगर : जेड-प्लस सुरक्षा, एक बुलेटप्रूफ महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी, पांच सितारा होटल में आधिकारिक प्रवास की सुविधा और भी बहुत कुछ। गुजरात का एक ठग खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का वरिष्ठ अधिकारी बताकर जम्मू कश्मीर प्रशासन से सुविधाएं लेने और उसकी सुरक्षा व्यवस्था का खुले तौर पर मजाक उड़ाने में कामयाब रहा। फर्जी अधिकारी किरण भाई पटेल ने इस साल की शुरुआत में श्रीनगर के अपने दो दौरों के दौरान अधिकारियों के साथ कई बैठकें भी की थीं।

खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय में रणनीति और अभियानों का जिम्मा संभालने वाला एडिशनल डायरेक्टर बताने वाले पटेल को करीब 10 दिन पहले गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उसकी गिरफ्तारी को पुलिस ने गोपनीय रखा। गुरुवार को मजिस्ट्रेट द्वारा न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद यह मामला उजागर हुआ।

सूत्रों का कहना है कि पटेल ने गुजरात से अधिक पर्यटकों को लाने के तरीकों और दूधपथरी को एक प्रमुख पर्यटन स्थल बनाने के बारे में चर्चा करने के लिए अधिकारियों के साथ बैठकें भी की थीं। दो सप्ताह के भीतर अपने दूसरे दौरे पर श्रीनगर आने के बाद पटेल संदेह के घेरे में आ गया। सूत्रों ने कहा कि एक आईएएस अधिकारी, जो कि जिला मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात हैं, ने पिछले महीने एक “वरिष्ठ पीएमओ अधिकारी” की यात्रा के बारे में पुलिस को सूचित किया।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img