Friday, September 20, 2024
HomeNationalUmesh Pal Case: उमेश पाल मर्डर केस के शूटर्स और आरोपियों को...

Umesh Pal Case: उमेश पाल मर्डर केस के शूटर्स और आरोपियों को जिसने दी पनाह, STF ने उसे नेपाल से किया गिरफ्तार

Umesh Pal Murder: यूपी के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड मामले में एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है. पाल मर्डर केस में अब तक फरार रहे अतीक अहमद के बेटों और अन्य आरोपियों को नेपाल की सीमा पार कराने, उन्हें पनाह देने और नेपाल में ही कहीं और भगाने के आरोप में यूपी एसटीएफ ने एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान नेपाल के कपिलवस्तु जिले चंद्रौटा के रहने वाले कयूम अंसारी के रूप में हुई है.

जानकारी के मुताबिक नेपाल के कपिलवस्तु जिले के चन्द्रौटा से कयूम अन्सारी को यूपी एसटीएफ गिरफ्तार करके अपने साथ ले आई है. यूपी एसटीएफ ने कयूम को चन्द्रौटा में उसके ही संचालित पेट्रोल पंप अंसारी डिजल्स से गिरफ्तार किया. कयूम अंसारी को ककरहवा सीमा नाका से सफेद रंग की बोलेरो जीप में भारत लाया गया. कयूम को पकड़ने के लिए एसटीएफ ने अभियान चलाया.

अतीक अहमद का बेटा ठहराया जा रहा है दोषी
एसटीएफ के चार अधिकारीयों ने कयूम से लेनदेन की बातचीत करने की बात कहते हुए गाड़ी में बिठाया और सीमा पार करा के ले आए. सूत्रों के मुताबिक कयूम अंसारी को यूपी के सिद्धार्थनगर जिले के बर्दपुर थाना में रखा गया था और उसके साथ कुछ देर पूछताछ करने के बाद एसटीएफ उसे अपने साथ कहीं और ले गई है. उमेश यादव हत्याकांड में उमेश की पत्नी जया ने पूर्व सांसद अतीक अहमद, उनके दोनों बेटों, पत्नी, भाई और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. हालांकि इस हत्याकांड का दोषी मास्टरमाइंड अतीक अहमद का बेटा ठहराया जा रहा है.

क्या है उमेश पाल हत्याकांड?
प्रयागराज में उमेश पाल बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के चश्मदीद गवाह थे. उमेश पाल की 24 फरवरी 2023 को दिन दहाड़े हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में उमेश पाल में उनके साथ दो सुरझा कर्मी भी मारे गए थे. यह घटना आसपास के सीसीटीवी कैमरों में दर्ज हो गई थी.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img