Friday, September 20, 2024
HomeNEWSकर्मचारियों की बल्ले बल्ले! इस राज्‍य में भी लागू होगी पुरानी पेंशन...

कर्मचारियों की बल्ले बल्ले! इस राज्‍य में भी लागू होगी पुरानी पेंशन योजना, डिप्टी सीएम ने दिए ऐसे संकेत

मुंबई। Old Pension Scheme देश में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग लगातार तेज होती जा रही है वहीं महाराष्ट्र में भी पुरानी पेंशन योजना को शुरू करने की मांग उठने लगी है। जिसको लेकर सरकारी कर्मचारी अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल शुरू कर दी है। बता दें कि मंगलवार को कर्मचारियों ने सरकारी दफ्तरों और अस्पतालों के बाहर ‘एक ही मिशन, पुरानी पेंशन बहाल करो’ जैसे नारे भी लगाए।

महाराष्ट्र में राज्‍य सरकार के कर्मचार‍ियों की तरफ से पुरानी पेंशन की मांग को लेकर मुखर होने पर बड़ा ऐलान क‍िया गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग पर विचार करने के लिए सीन‍ियर अध‍िकार‍ियों की एक समिति की घोषणा की। कर्मचारी संगठनों ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। अधिकारियों ने बताया कि समिति तय समय में अपनी रिपोर्ट देगी।

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का बयान
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने कहा कि चर्चा से ही इस मुद्दे का समाधान हो सकता है, कल सीएम ने 3 सदस्यीय समिति को 3 महीने के भीतर सिफारिशें रिपोर्ट प्रस्तुत करने की घोषणा की। यह हमें एक दीर्घकालिक समाधान देगा। हड़ताल से प्रशासन का कामकाज प्रभावित हो सकता है। शिंदे की अध्यक्षता में एक बैठक हुई, जिसमें फडणवीस, विधानसभा और परिषद में विपक्ष के नेता क्रमश: अजीत पवार और अंबादास दानवे, मुख्य सचिव मनु कुमार श्रीवास्तव, अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) मनोज सौनिक और राज्य के सरकारी कर्मचारियों के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img