Saturday, October 5, 2024
HomeBusiness/Economy FD पर ये प्राइवेट बैंक दे रहा 8.25% ब्याज! बस इतने दिनों...

FD पर ये प्राइवेट बैंक दे रहा 8.25% ब्याज! बस इतने दिनों के लिए करना होगा निवेश

IndusInd Bank: लोग जब निवेश करने के बारे में सोचते हैं तो सबसे पहले उनके मन में ये चीज आती है कि निवेश हम ऐसा कहां करे जिसमें अच्छा रिटर्न मिले. बढ़िया रिटर्न का सबसे अच्छा तरीका होता है FD करवाना. आजकल काफी ऐसी योजनाएं आ गई हैं जिसमें निवेश करके आप पैसों को डबल कर सकते हैं. अब तो बैंकों ने भी FD पर अपनी ब्याज दरों को भी बढ़ा दिया है. रिजर्व बैंक के रेपो रेट बढ़ाने के बाद प्राइवेट बैंक ने भी अपने ब्याज दरों को बढ़ा दिया है. आज हम आपको एक ऐसे ही प्राइवेट बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका नाम इंडसइंड बैंक है. इस प्राइवेट बैंक ने अपनी ब्याज दर को बढ़ाकर 8.25 फीसदी तक कर दिया है.

ब्याज दर बढ़ने से किसको होगा फायदा?
ये प्राइवेट बैंक पहले आम लोगों को 3.50 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 7.50 फीसदी ब्याज दे रहा था. लेकिन अब इंडसइंड बैंक ने ब्याज पर बढ़ोतरी करके आम लोगों को 2-3 साल की FD पर 7.50 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 2-3 साल के लिए 8.25 फीसदी ब्याज देने का फैसला किया है.

ब्याज दरें बढ़ने से मुनाफा
प्राइवेट बैंकों की ब्याज दरें बढ़ने से लोग अब पैसों को निवेश करके बाद के लिए अच्छा रिटर्न जमा कर सकते हैं. आप इसमें अपने पैसों को जमा कराकर अब 2-3 साल या उससे अधिक साल के लिए अच्छा ब्याज ले सकते हैं.

120 दिनों की FD पर कितना ब्याज?
अब इंडसइंड बैंक 120 दिनों की FD पर अच्छा ब्याज दे रही है. 120 दिनों की FD पर 4.27 फीसदी तक का ब्याज बैंक दे रही है और साथ ही बैंक 121 और 180 दिनों की FD पर 5 फीसदी तक का ब्याज दे रहा है.

(डिस्‍क्‍लेमर- यहां पर सिर्फ बिजनेस शुरू करने के आइडिया के बारे में जानकारी दी जाती है. आप कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों से सलाह जरूर लें. इसके साथ ही प्रॉफिट के आंकड़े आपके बिजनेस की सेल पर निर्भर करेंगे.)

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img