Saturday, October 5, 2024
HomeCrimeTerror Threat In Mumbai: मुंबई में फिर आतंकी हमले की धमकी, खुद...

Terror Threat In Mumbai: मुंबई में फिर आतंकी हमले की धमकी, खुद को तालिबानी बताने वाले ने भेजा NIA को Mail, अलर्ट जारी

Threat E-mail To NIA: मुंबई में आतंकी हमले की धमकी दी गई है. एनआईए को धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद देश के अलग-अलग शहरों को अलर्ट जारी किया गया है. एनआईए ने इसकी जानकारी मुंबई पुलिस को भी दी है. पुलिस और दूसरी एजेंसियां जांच में जुट गई हैं.

सूत्रों के मुताबिक NIA की ईमेल आईडी पर एक धमकी भरा मेल आया जिसमें मुंबई में आतंकी हमले की धमकी दी गई है. ईमेल करने वाले ने खुद को तालिबानी बताया और दावा किया कि तालिबान संगठन के प्रमुख नेता सिराजुद्दीन हक्कानी के आदेश कर यह होने वाला है.

धमकी भरे ईमेल की जानकारी मिलते ही मुंबई पुलिस को इसके बारे में बताया गया. फिलहाल, पुलिस और दूसरी एजेंसियां जांच कर रही हैं और ईमेल कहां से भेजा गया, इसका पता लगाने में जुटी हैं. वहीं, देश के अलग-अलग शहरों में अलर्ट जारी किया गया है.

कौन है सिराजुद्दीन हक्कानी
सिराजुद्दीन हक्कानी तालिबान के सबसे खतरनाक गुट हक्कानी नेटवर्क का मुखिया है. अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद इसे कार्यकारी गृहमंत्री बनाया गया है. इसके साथ ही यह तालिबान में नंबर 2 के नेता की हैसियत रखता है. तालिबान में हक्कानी नेटवर्क का खासा असर है. अमेरिकी जांच एजंसी एफबीआई ने हक्कानी की लोकेशन के बारे में सूचना देने वाले को 10 मिलियन डॉलर देने का इनाम रखा है.

बीते महीने भी आई थी धमकी
इसके पहले जनवरी में मुंबई में आतंकी हमले की धमकी दी गई गई थी. एक शख्स ने मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में फोन करके शहर भर में अलग-अलग जगहों पर बम धमाके करने की धमकी दी थी. धमकी करने वाले ने फोन पर कहा था कि 1993 की तर्ज पर जगह-जगह धमाके करके मुंबई को दहला दिया जाएगा. 2 महीने के अंदर इन हमलों को अंजाम देने की बात कही गई थी.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img

WordPress database error: [User 'newstoda_admkl' has exceeded the 'max_questions' resource (current value: 1)]
SELECT option_value FROM wp_options WHERE option_name = 'ht_ctc_greetings_settings' LIMIT 1