Thursday, September 19, 2024
HomeChhatttisgarhBijapur News : छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई, NIA ने बड़ी महिला नक्सली...

Bijapur News : छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई, NIA ने बड़ी महिला नक्सली को किया गिरफ्तार, 2021 के बीजापुर हमले थी शामिल

बीजापुर : Bijapur News : छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि NIA ने कार्रवाई करते हुए बीजापुर मुठभेड़ प्रकरण में एक वांटेड महिला नक्सली को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि साल 2021 में बीजापुर में हुई मुठभड़े में 22 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे, जबकि 30 से ज्यादा पुलिस जवानों को चोट लगी थी।

जिस महिला नक्सली को गिरफ्तार किया गया है,उसकी पहचान मड़काम उनगी उर्फ कमला के तौर में हुई है। मड़काम उनगी पर आरोप है कि वह बीजापुर जिले के भोपालपटनम क्षेत्र में भाकपा (माओवादी) की तरफ से पुलिसकर्मियों और सुरक्षाबलों के जवानों पर किये हमले में भी शामिल थी। रविवार को जगदलपुर स्थित एनआईए की विशेष अदालत में मड़काम उनगी को पेश किया गया है ।

यह मामला जून 2021 में बीजापुर जिले के तर्रेम पुलिस ने दर्ज किया गया था ,जिसके बाद में 5 जून, 2021 को NIA ने भी मामला दर्ज किया गया था । जांच पड़ताल को इनपुट मिला था कि वांटेड महिला नक्सली बीजापुर जिले के भोपालपटनम इलाके में छिपी हुई है।

‘मुसलमानों को आतंकित कर रहा NIA’, विधायक महबूब आलम के आरोप से मची सनसनी आतंकवाद रोधी एजेंसी के मुताबिक इनपुट के बाद एक NIA टीम को तत्काल, रायपुर से ऑपरेशन पर तैनात किया गया, जिसमें वांटेड महिला नक्सली को पकड़ा गया है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img